शिल्पकारों और पारम्परिक कलाकारों के जीवन में परिवर्तन लाने में विश्वकर्मा योजना होगी कारगर : साव

0 प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री का आभार माना, कहा- योजना के लिए 13 हजार करोड़ रु. का बजट आत्मनिर्भर भारत की दिशा में एक बड़ा कदम

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा है कि पीएम विश्वकर्मा योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक और कल्याणकारी योजना है। यह योजना पारम्परिक शिल्पकार और कलाकारों को सहायता के लिए केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साव ने कहा कि पीएम विश्वकर्मा योजना के लिए 13 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है ताकि कारपेंटर, धोबी, मोची, नाई, सोनार, लोहार, इन सबकी कला को और कारगर बनाने, इन कलाकारों को और प्रोत्साहित करने, आत्मनिर्भर बनाने, उनके जीवन में परिवर्तन लाकर उनकी कारीगरी को वैश्विक बाजार उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की एक और महत्वाकांक्षी योजना का निश्चित रूप से छत्तीसगढ़ के शिल्पकारों, कलाकारों को बड़ा लाभ मिलेगा। श्री साव ने इस योजना के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सभी शिल्पकारों और पारम्परिक कलाकारों से आग्रह किया है कि वे सब इस योजना का लाभ लेकर आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में अपनी महती भूमिका का निर्वहन करें।

 

यह भी पढ़े :- कांग्रेस भगोड़ों की पार्टी, झूठे आरोप लगाकर भाग खड़ी होती है- सुनील सोनी 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *