राज्यपाल श्री हरिचंदन ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि…

रायपुर। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर आज राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि विराट व्यक्तित्व, महान वक्ता व बहुमुखी प्रतिभा के धनी होने के साथ-साथ वे एक जननायक थे, जिन्हें विश्वभर में जाना जाता है।
स्वर्गीय श्री वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर राजभवन में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर राज्यपाल हरिचंदन ने भारत को विश्व पटल पर स्थापित करने के लिए श्री वाजपेयी के योगदान का उल्लेख करतेे हुए कहा कि विदेश एवं अंतर्राष्ट्रीय मंचो पर भारत का मजबूती से पक्ष रखकर उन्होंने देश का मान बढ़ाया। भारत को जब कमजोर देश समझा जाता था, तब पोखरण में परमाणु परीक्षण कर उन्होंने भारत को परमाणु शक्ति सम्पन्न देश घोषित किया। इस कदम से उन्होंने भारत को विश्व में एक सुदृढ़ वैश्विक शक्ति के रूप में स्थापित कर दिया। पश्चिम के देशों ने जब अनेक प्रतिबंध लगाए तब उसका दृढ़ता पूर्वक सामना करते हुए उनके नेतृत्व में देश ने आर्थिक विकास की ऊंचाइयों को छुआ।

यह भी पढ़े :- भाजपा ने दागा सवाल : परिवारवाद और भ्रष्टाचार को लेकर प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण से बघेल को इतनी छटपटाहट क्यों होती है? 

राज्यपाल ने कहा कि श्री वाजपेयी के कार्यकाल में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, स्वर्णिम चर्तुभुज परियोजना के द्वारा देश के हर कोने और हर गांव को सड़क से जोड़ा गया। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छ पेय जल और मूलभूत सुविधाओं के लिए उनका योगदान अविस्मरणीय है।
स्वर्गीय श्री वाजपेयी की पुण्यतिथि पर राज्यपाल के सचिव अमृत खलखो, उप सचिव दीपक अग्रवाल, विधिक सलाहकार राजेश श्रीवास्तव एवं राजभवन के अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भी पुष्पाजंलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *