कोई ऐसा वर्ग और परिवार नहीं है जिसे हमारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा – भूपेश बघेल

0 धरसींवा, रायपुर ग्रामीण, दक्षिण विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस का संकल्प शिविर संपन्न

0 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, प्रभारी सचिव सप्तगिरि शंकर उल्का हुये शामिल

रायपुर। कांग्रेस का आज तीन विधानसभा क्षेत्रों धरसींवा, रायपुर ग्रामीण तथा रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्रों में संकल्प शिविर आयोजित हुआ। तीनों ही विधानसभा क्षेत्रों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, प्रभारी सचिव सप्तगिरि शंकर उल्का, राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी, विकास उपाध्याय शामिल हुये। रायपुर ग्रामीण में वरिष्ठ नेता एवं विधायक सत्यनारायण शर्मा, धरसीवा में विधायक अनीता शर्मा, मुख्यमंत्री के राजनैतिक सलाहकार विनोद वर्मा, कृषक कल्याण परिषद के अध्यक्ष सुरेन्द्र शर्मा शामिल हुये।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 5 साल पहले इसी जगह संकल्प शिविर का आयोजन हुआ था। आज पांच साल बाद फिर आपके साथ बैठे है। इन पांच वर्षो में रायपुर ग्रामीण में जो-जो काम हुये विधायक सत्यनारायण शर्मा के योगदान से संभव हुआ है। चाहे नल, सड़क, महाविद्यालय, बिजली, स्वामी आत्मानंद इंग्लिश माध्यम स्कूल खुले और विकास कार्य हुये। पूरे प्रदेश के कार्यकर्ताओं ने मेहनत किया इसलिये 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी। भाजपा की 15 साल की सरकार 15 सीट में सिमट गयी और अभी 13 सीटे भाजपा के पास है। कोई ऐसा वर्ग और परिवार नहीं है जिसे हमारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा होगा। भाजपा सरकार में राशन कार्ड के लिये लंबी लाईन लगानी पड़ती थी। उस टाइम हम लोगों ने आंदोलन किया और थाना का घेराव भी किया फिर भी जरूरत मंदो को राशन कार्ड नहीं मिल पाया। भाजपा सरकार में एक व्यक्ति पास तीन से चार राशन कार्ड होता था और चुनाव के बाद सब का नाम काट देते थे। भाजपा 15 साल की सरकार में चाउर वाले बाबा बने थे और गरीबों का चावल डकार गये। कांग्रेस सरकार ने गरीबो के लिये बहुत काम किये। बिजली बिल हाफ योजना का लाभ सभी परिवारो को मिल रहा है। लाखो करोड़ो रूपया कांग्रेस सरकार ने माफ किया। स्व-सहायता समूह गरीब, मजदूर, किसान सभी का कर्जा माफ हुआ। लगातार छत्तीसगढ़ के विकास के लिये निरंतर काम कर रहे है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के समय आवास योजना देश में नंबर वन है। मोदी राज में महंगाई बहुत बढ़ी है और ट्रेन रद्द हो रही है। लोगो को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। भाजपा और कांग्रेस में यह अंतर है कि कांग्रेस जोड़ने का काम करती है और भाजपा तोड़ने का काम करती है। कांग्रेस पार्टी सभी के सुख दुख में खड़ी होती है और सभी सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रम में जाते है। एक तरफ मणीपुर जल रहा है दूसरी तरफ हरियाणा में दंगे हो रहे है और प्रधानमंत्री लोकसभा में हस रहे है। लोगो की जान जाये तो जाये पर मोदी की सत्ता बरकरार रहनी चाहिये यह भाजपा का चरित्र है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि संकल्प शिविर का आज दूसरा दिन है कल से शुरूआत हुई कल दो विधानसभा में संकल्प शिविर हुआ। आज तीन विधानसभा में हो रहा संकल्प शिविर का मकसद है कि हमारा एक-एक कार्यकर्ता इस शिविर के माध्यम से कांग्रेस सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाये और संकल्प लेकर जाये। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार पुनः बनाना है और गांव गरीब लोगो की सेवा करना है ये कांग्रेस का संकल्प शिविर का मकसद है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार का साढे चार साल पूरा हुआ। भाजपा के 15 साल की सरकार में सिर्फ और सिर्फ झूठ और फरेब की राजनीति चला है। जब 15 साल भाजपा की सरकार थी तब उस समय मोबाईल बाटने का काम चला तो कहीं चावल त्यौहार और चाउर वाले बाबा के नाम से पूरा 15 साल चले गया। लेकिन आज कांग्रेस सरकार आने के बाद बेरोजगार युवाओ को नौकरी देने का काम किया। कांग्रेस सरकार ने अपने घोषणा पत्र के एक-एक वायदा को पूरा कर रही है। जो घोषणा पत्र में हम उल्लेख भी नहीं किये थे उससे ज्यादा काम भूपेश बघेल की सरकार ने किया है। भाजपा के 15 साल की असफलता और कांग्रेस सरकार के साढ़े चार की सफलता को जनता के बीच में लेकर जाना है। संकल्प शिविर का यह मकसद है सत्ता पना हमारा मकसद नहीं हमारा मकसद है छत्तीसगढ़ में शांति लाना। कांग्रेस का मकसद है छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बचाना, छत्तीसगढ़ का विकास करना है। धान के कटोरा कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ के किसानों को मजबूत करना, गांव को मजबूत करना, माता बहनो को मजबूत करना यहीं हमारा संकल्प है। भाजपा भाई से भाई को लड़ाने का काम कर रहा है। धर्म की राजनीति कर रही है और छत्तीसगढ़ में अशांति फैलाने का काम कर रही है। भाजपा चाहती है छत्तीसगढ़ जलता रहे और भाजपा आदिवासियों का विकास नहीं देखना चाहती है। भूपेश बघेल की सरकार चाहती है बस्तर के आदिवासियों को हाथ मजबूत हो और कांग्रेस सरकार में आदिवासियों को महुआ, तेंदुपत्ता, इमली सभी के दाम अच्छे मिल रहे है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में सभी वर्गो के लिये काम किया है। हमारे कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सरकार की योजनाओं को जमीनी स्तर तक जनता तक घर-घर तक पहुंचाने का काम किया। हमारी सरकार की मंशा है सरगुजा से लेकर बस्तर तक सरकार की योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए यह कांग्रेस पार्टी का मंशा है। दो महीने बाद चुनाव है और एक-एक विधानसभा की सीट जीतना है। साढ़े चार साल तक कांग्रेस सरकार बनने के बाद जो काम भूपेश बघेल की सरकार कर रही है उन कामों को देखकर भाजपा के लोग इन साढ़े चार सालों में हताश हो गये और 2023 में फिर से कांग्रेस सरकार बनेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *