केन्द्र सरकार द्वारा प्रदत्त 3 लाख करोड़ रुपए का हिसाब दे कांग्रेस – सौरभ सिंह

0 भाजपा ने कहा कांग्रेस दुनिया की सबसे झूठी पार्टी

0 केन्द्र द्वारा अप्राप्त राशि पर श्वेत पत्र जारी करें कांग्रेस – भाजपा

रायपुर। भाजपा विधायक एवं रायपुर संभाग प्रभारी सौरभ सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा अप्राप्त राशि पर कांग्रेस श्वेत पत्र जारी करे ,कांग्रेस द्वारा केंद्र से अप्राप्त राशि पर लगातार झूठ बोला जा रह है एवं कांग्रेस केन्द्र द्वारा प्रदत्त 3 लाख करोड़ रुपए का हिसाब दें। केन्द्र की मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ को पिछले पौने पांच साल में लगभग 3 लाख करोड़ रुपए दिए है। जबकि जब केन्द्र में मनमोहन सिंह की सरकार थी तब दस वर्षों में केवल 85 हजार करोड़ रुपए ही छत्तीसगढ़ को मिले थे याने कि एक साल में केवल 8 हजार पांच सौ करोड़ रुपए। तो कांग्रेस को यह जवाब देना चाहिए कि जब केवल 8 हजार पांच सौ करोड़ रुपए कांग्रेस के राज में केन्द्र सरकार छत्तीसगढ़ को देती थी तब छत्तीसगढ़ से कितना वसूलती थी। छत्तीसगढ़ शुरु से ही संसाधनों से भरपूर रहा है, परन्तु केन्द्र की कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ को बहुत कम राशि दी। केन्द्र सरकार द्वारा अप्राप्त राशि पर कांग्रेस श्वेत पत्र जारी करे एवं केन्द्र द्वारा प्रदत्त 3 लाख करोड़ रुपए का हिसाब दें।

भाजपा विधायक एवं रायपुर संभाग प्रभारी सौरभ सिंह ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने जीएसटी के मद में 35 हजार करोड़ रुपए की राशि दी है वहीं क्षतिपूर्ति की राशि अलग से दी गई है। केन्द्र ने इंकम टैक्स एवं कॉरपोरेट टैक्स के मद में लगभग 74 हजार करोड़ रुपए की राशि दी है, कस्टम एवं एक्साईज ड्यूटी के मद में 10 हजार करोड़ रुपए की राशि दी है। इसके अलावा अन्य योजनाओं, ग्रांट एवं टैक्स शेयर के माध्यम से 2 लाख करोड़ रुपए से अधिक की राशि छत्तीसगढ़ को दी एवं छत्तीसगढ़ से चावल खरीदकर 74 हजार करोड़ से ज्यादा का भुगतान केन्द्र की मोदी सरकार ने किया है।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में किसानों को जो भी भुगतान किया है उसका 90 फीसदी केन्द्र सरकार ने ही दिया है। जब केन्द्र में कांग्रेस की सरकार थी तब टैक्स शेयर का हिस्सा 32 प्रतिशत ही था जबकि केन्द्र में मोदी जी की सरकार आने के बाद यह हिस्सा 42 प्रतिशत कर दिया गया। कांग्रेस द्वारा केन्द्र पर बकाया 55 हजार करोड़ रुपए का दावा पूर्णतः असत्य एवं भ्रामक एवं कांग्रेस की निम्न स्तर की राजनीति का प्रमाण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *