पीएम के मन की बात को मूणत ने बनाया समारोह…

0 हर महीने 256 बूथों पर अनवरत चल रहा कार्यक्रम
0 बड़ी संख्या में शामिल हो रहे आम लोग व भाजपाई

रायपुर। भाजपा नेताओं द्वारा संपूर्ण छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात के प्रसारण को सुना गया। इस दौरान रायपुर पश्चिम विधानसभा के 4 मंडलों के सभी 256 बूथों पर भी कार्यक्रम आयोजित हुए। मन की बात कार्यक्रम को लेकर पूर्व मंत्री राजेश मूणत की अगुवाई में भाजपा कार्यकर्ताओं ने व्यपक स्तर पर तैयारियां कर रखी थी। भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो प्रसारण मन की बात कार्यक्रम को छत्तीसगढ़ में एक बड़ा इवेंट ( समारोह) बना दिया। पूर्व मंत्री राजेश मूणत नर बताया कि अब हर महीने रायपुर पश्चिम विधानसभा में यह समारोह अनवरत जारी है। श्री मूणत ने कहा कि प्रधानमंत्री के मन की बात हमे हर बार कुछ नया सिखाती हैं। इस बार 103वां एपिसोड में हिम्मत ,साहस और एकजुटता के महत्तव को समझाया हैं । श्री मूरत ने कहा कि हाल ही में देश में घटी प्राकृतिक आपदाओं के कारण चिंता और परेशानी का माहौल था। लेकिन इन आपदाओं के बीच हम सब देशवासियों ने फिर दिखाया है कि सामूहिक प्रयास की ताकत क्या होती है। श्री मूणत ने कहा कि मन की बात का के जरिए लोगों ने यह जाना कि हर मुश्किल वक्त पर एक साथ रहकर बुरे वक्त को टाला जा सकता है।बहरहाल भाजपा मन की बात कार्यक्रम हर बार उत्सव की तौर पर मना रही हैं । दरअसल भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने पीएम मोदी में रेडियो प्रसारण ‘मन की बात’ के 100 एपिसोड के प्रसारण को सभी बूथों में करने का निर्देश दिया था, इस निर्देश के बाद श्री मूणत ने रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के 256 बूथों में खास तैयारी की और हर बूथ में एक पदाधिकारी को यह जिम्मेदारी सौपी थी, खुद भी एक बूथ का प्रभार अपने पास रखे, इसके बाद 100 एपिसोड का आयोजन बेहद सफल रहा। इसके बाद 101 एपिसोड में भी उसी उत्साह से आयोजित किया गया। जिसके बाद यह सिलसिला लगातार हर महीने बढ़ता ही जा रहा है और लोगो की मौजूदगी भी कार्यक्रम में बढ़ने लगी।

इसी कड़ी में रविवार को पीएम मोदी के 103 एपिसोड का प्रसारण हुआ। जिसे सभी 256 बूथों में किया गया। श्री मूणत खुद वीर शिवाजी वार्ड क्रमांक 16 खमतराई के बूथ क्रमांक 109 के श्री श्री शोलापुरी माता पूजा पंडाल मे शामिल हुए। यंहा बूथ क्रमांक 109 के सभी सदस्यों और आम लोगो के द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रेडियो प्रसारण *मन की बात* कार्यक्रम को सुना गया।

बॉक्स….

ब्लैक बेल्ट गरिमा व एन रामू का सम्मान

बूथ क्रमांक 109 में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप कराटे ब्लैक बेल्ट भिलाई से रायपुर ससुराल आई श्रीमती गरिमा तिरुमलेश एवं अय्यप्पा स्वामी समिति के अध्यक्ष एन. रामू का मोमेंटो व श्रीफल देकर सम्मान किया गया। रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के इस कार्यक्रम में हर महीने अलग अलग लोगो को मुख्य अतिथि बनाकर कार्यक्रम में आमंत्रित किया जाता है, इसमें ज्यादातर समाज को प्रेरणा देने वाले नागरिक है, जिन्हें सम्मानित किया जाता है। इसके पहले भी इस आयोजन में कई वर्ग समूह के लोगो का जिन्होंने अपने अपने क्षेत्र में छत्तीसगढ़ सहित समाज और देश का नाम रोशन किया है उन्हें सम्मानित किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *