बच्चियों की मौत के लिए रेत माफिया के संरक्षक भूपेश बघेल जिम्मेदार- चंद्राकर

0 अवैध रेत उत्खनन के कारण बच्चियों की मौत पर भाजपा की प्रेस वार्ता

0 भाजपा ने बनाया जांच दल

रायपुर। भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता छत्तीसगढ़ शासन के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने बिलासपुर में अरपा नदी में डूबने से 3 बच्चियों की मौत के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि रेत माफिया इतना बेखौफ हो गया है कि आज भी आप किसी नदी की ओर जाएं, मशीनों से रेत खुदाई होते दिख जाएगी। बिलासपुर की अरपा नदी में दो सगी बहनें और एक चचेरी बहन की डूबने से मौत हो गई। इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। इसके जिम्मेदार अगर हैं तो रेत माफिया के सम्माननीय संरक्षक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिम्मेदार हैं। यह भाजपा का खुला कथन है। जनता की खुली आवाज है।

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि जो माफिया उस इलाके को पट्टे में लिया होगा, कितने का पट्टा मिला है कितनी खुदाई करनी है, एनजीटी के क्या निर्देश है, कौन इसकी जांच करेगा, अभी तक प्रशासन मौन है। उस परिवार से मिलने एक आदमी नहीं पहुंचा, जिनके बच्चों की मृत्यु हुई। उनके लिए एक रुपये की मुआवजा राशि की घोषणा नहीं हुई जो माफियाओं के कारण मरे। इस प्रकार पूरी संवेदनशीलता खत्म हो चुकी है। यह सरकार माफिया के साथ खड़ी है। माफिया के पैसों के साथ खड़ी है। उसके अतिरिक्त शिवनाथ की धार बदल रही है। रेत कहीं दिखेगी नहीं। अरपा का भी हाल है। प्रदेश की जीवनदायिनी महानदी का भी वही हाल होने वाला है।भू जल संरक्षण का काम, पर्यावरण का काम छोड़कर सिर्फ अवैध तरीके से पैसा वसूलने का काम हो रहा है। मानव जीवन पर पैसा अर्जित करने का काम हो रहा है। यह नियत हो गई है सरकार की। अवैध कमाई का खून लग गया है। हमने जांच दल बनाया है। विधायक रंजना साहू, महिला मोर्चा अध्यक्ष शालिनी राजपूत, पूजा विधानी, पुनीता डहरिया, जयश्री चौकसे इसमें शामिल हैं। इनको 10 दिन के अंदर रिपोर्ट करने कहा है। हम उस परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। हमारी ओर से जो संभव मदद होगी, वह की जाएगी। विधायक रजनीश सिंह उन परिवार के संपर्क में हैं। जो भी जरूरी होगा। भाजपा आगे कदम उठाएगी। किस को खनन के लिए पट्टा मिला, कितना खोदना था, कितना खुदा इस पर भाजपा ने समिति गठित कर दी है। समय निर्धारित कर दिया है। उसके बाद रिपोर्ट के आधार पर आगे कदम उठाएंगे।
संवाददाता सम्मेलन में पूर्व मंत्री तथा प्रदेश प्रवक्ता डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी विधायक रंजना साहू, भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी, सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *