कांग्रेस के शासनकाल में प्रशासन का राजनीतिकरण और राजनीति का अपराधीकरण हो गया : नेता प्रतिपक्ष चंदेल

0 अकलतरा में युकां का कार्यकर्ता स्कूल में कार्यरत गरीब महिला पर चाकू से हमला कर रहा, जिला अध्यक्ष किसान का खेत कब्जाने पहुँच रहा :भाजपा

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा है कि कांग्रेस के शासनकाल में प्रशासन का राजनीतिकरण और राजनीति का अपराधीकरण हो गया है। श्री चंदेल ने जांजगीर-चाँपा जिले के अकलतरा में युवक कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता द्वारा स्कूल में कार्यरत एक गरीब महिला पर चाकू से हमला करने को चिंतनीय घटना बताया है। श्री चंदेल ने कहा कि इस हमले में घायल महिला की हालत बेहद चिंताजनक है। उक्त कांग्रेसी कार्यकर्ता ने पहले भी इसी तरह महिलाओं और उनके परिवारों को प्रताड़ित किया था।

प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री चंदेल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार का असली चेहरा इस प्रकार की वारदातों में उजागर हो रहा है। सत्ता के संरक्षण और अहंकार में डूबे कांग्रेसी प्रदेश में सत्ता में आने के बाद से लगातार आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। श्री चंदेल ने स्कूल कर्मचारी गरीब महिला पर चाकू से गंभीर हमला करने वाले युवक कांग्रेस के आरोपी कार्यकर्ता विजय यादव पर पुलिस द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर भी सवाल उठाया और कहा कि हाल ही बिलासपुर में भी युवा कांग्रेस का जिलाध्यक्ष एक किसान के खेत पर कब्जा करने के लिए पहुंच गया था। किसान के खेत को अपना बताकर युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने किसान को अपने राजनीतिक रसूख की धौंस तक भी दिखाई थी।

प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री चंदेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में जबसे कांग्रेस की सरकार बनी है, युवा कांग्रेस समेत दीगर समर्थक संगठन आतंक मचाने में लगे हैं। भाजपा लगातार यह कहती रही है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के शासनकाल में प्रशासन का राजनीतिकरण और राजनीति का अपराधीकरण हो गया है। कांग्रेस के पौने 5 वर्षों के शासनकाल में इस प्रकार की घटनाओं ने भाजपा की चिंता को प्रामाणिक सिद्ध किया है। श्री चंदेल ने पुलिस और प्रशासन को भी दो टूक नसीहत दी है कि वह बिना किसी दबाव के ऐसे अपराधियों पर कड़ी-से-कड़ी कार्रवाई करे और पीड़ितों को न्याय मुहैया कराए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *