कांग्रेस राज ने अपराधियों ने सारे रिकॉर्ड तोडे जनता दहशत में : केदार

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता ने राजधानी में अपराधों के बढ़ते ग्राफ को लेकर प्रदेश सरकार और पुलिस प्रशासन की कार्यप्रणाली पर निशाना साधा है। श्री गुप्ता ने कहा कि अपराधियों ने राजधानी में कानून-व्यवस्था का मखौल उड़ा रखा है और यही स्थिति पूरे प्रदेश में हैं। चोरी, डाका, अपहरण हत्याएँ, चाकूबाजी, मारपीट, लूट, दुष्कर्म की बढ़ती वारदातों ने नागरिक सुरक्षा के तमाम सरकारी दावों की धज्जियाँ उड़ा दी है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री गुप्ता ने कहा कि इस चालू वर्ष की पहली छमाही में ही हत्या के 33, हत्या के प्रयास के 41, चाकूबाजी के 47, बलात्कार के 91, और छेड़छाड़ के 79 प्रकरण दर्ज हुए हैं। इस आशय का जारी रिपोर्ट का हवाला देते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि मारपीट के 1,641 प्रकरण भी इस छमाही में दर्ज हुए हैं। बढ़ते अपराधों के चलते जब राजधानी में ही नागरिक सुरक्षा दाँव पर लगी हुई है, तो प्रदेश के दूरस्थ इलाकों की स्थिति का अनुमान लगाना कठिन नहीं है। श्री गुप्ता ने कहा कि पुलिस द्वारा अपराधों में तुलनात्मक कमी आने का दावा करके अपनी पीठ थपथपाना बेहद शर्मनाक है, क्योंकि यह तो वे मामले हैं, जो पुलिस तक पहुँचे हैं। जो मामले जटिल कार्यप्रणाली के चलते पुलिस तक नहीं पहुँचते, उनकी गिनती कौन करेगा? राजधानी समेत प्रदेश के सभी इलाकों में पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज करने में कोताही किए जाने तक के कई मामले आए-दिन सामने आ रहे हैं। श्री गुप्ता ने पुलिस प्रशासन की संवेदनहीनता पर निशाना साधते हुए कहा कि पुलिस दुष्कर्म जैसे गंभीर मामलों में रिपोर्ट दर्ज करने में टालमटोल करती है और इसके चलते पीड़िताओं व उनके परिजनों को आत्महत्या के लिए विवश होना पड़ता है। क्या पुलिस प्रशासन ऐसे अपराधों की गिनती कर रहा है?

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री गुप्ता ने कहा कि स्मार्ट पुलिसिंग के सरकारी जुमलों पर अपने मुँह मियाँ मिठ्ठू बनती प्रदेश सरकार और पुलिस की नाकामियों ने कानून के राज की जगह प्रदेशभर में जंगलराज कायम कर रखा है। आपराधिक तत्वों को सत्तावादी राजनीतिक संरक्षण देकर, थानों-चौकियों को कांग्रेस का दफ्तर और पुलिस प्रशासन को कांग्रेस कार्यकर्ता बनाकर रखने वाली प्रदेश सरकार ‘बदलापुर की राजनीति’ के लिए तो पुलिस को इस्तेमाल करने में आगे रहती है, लेकिन प्रदेश के नागरिकों की सुरक्षा के मामले में पुलिस को अपराधियों के सामने घुटनों पर ला देती है। श्री गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में जंगलराज चला रही प्रदेश सरकार अब इसकी कीमत चुकाने तैयार रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *