कांकेर में विशाल जनसभा: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समेत दिग्गज नेता हुए शामिल…

0 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हर वर्ग का शोषण किया: पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने आज केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साहू समेत भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ कांकेर में विशाल जनसभा को संबोधित किया।
इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी के 15 साल के विकास कार्यों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में भाजपा सरकार की 9 साल की उपलब्धियों पर चर्चा की साथ ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार के पौने 5 साल की नाकामियों को भी गिनाया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि जो छत्तीसगढ़ पिछले 15 साल तक विकास की राह पर आगे बढ़ता रहा जिस छत्तीसगढ़ में चारों ओर 60 किलोमीटर से अधिक सड़कों का जाल बिछाने का काम हुआ, आदिवासी समाज के उत्थान के लिए भी अनेकों योजनाएं संचालित हुई, प्रदेश भर में मेडिकल कॉलेज, अस्पताल, स्कूल आदि का निर्माण हुआ उस छत्तीसगढ़ को पिछले 5 साल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने सिर्फ लूटने का काम किया है। आज हर वर्ग कांग्रेस सरकार से शोषित है चारों ओर केवल लूट अपराध और भ्रष्टाचार ही दिखाई दे रहा है। पीडीएस में 600 करोड़ रुपए का घोटाला, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के चावल में 5000 करोड़ रुपए का घोटाला, शराब में 2000 करोड़ रुपए का घोटाला 25 रुपए प्रति टन की अवैध वसूली से कोयले में 540 करोड़ रूपए का घोटाला, नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी के नाम पर गौठनों में 1300 करोड़ रुपए का घोटाला और इसके साथ ही सीजीपीएससी तक में लाखों रुपए का भ्रष्टाचार कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को भुखमरी और पलायन की स्थिति में का काम किया है।

इसके साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कांग्रेस सरकार को घेरते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में 15 साल विकास के मार्ग पर चलता रहा आज छत्तीसगढ़ की स्थिति वापिस 2003 से पहले वाली हो गई है जहां विकास का पूर्ण अभाव है, चारों ओर सिर्फ घोटाले ही घोटाले हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार होने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कभी छत्तीसगढ़ के साथ अलग व्यवहार नहीं किया हमेशा छत्तीसगढ़ के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया और हर समय छत्तीसगढ़ की जनता के लिए मदद भेजते रहते हैं लेकिन केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेशवासियों तक नहीं पहुंचने देते हैं यही कारण है कि अब हमें एक बार फिर छत्तीसगढ़ को कांग्रेस मुक्त कर प्रदेश में विकास का कमल खिलाना जरूरी है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद एक बार फिर हम छत्तीसगढ़ को विकास की राह पर आगे बढ़ाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *