विपक्षी एकता सिर्फ घोटाले की गारंटी- मोदी

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए विपक्षी दलों की एकजुटता की कोशिशों पर हमलाबोला। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की एकता 20 लाख करोड़ के घोटाले की गारंटी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने मेरा बूथ, सबसे मजबूत अभियान में यहां मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में देश भर के राज्यों के बूथों से तीन हजार चयनित कार्यकर्ताओं और देश भर के 10 लाख बूथ पर जुड़े कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की सबसे बड़ी ताकत कार्यकर्ता हैं। देश में मुख्यमंत्रियों, पार्टी अध्यक्षों से लेकर मंडल स्तर तक के पदाधिकारियों की बैठक होती रही है। पहली बार बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की बैठक हो रही है।

प्रधानमंत्री ने इस संवाद के दौरान पटना में विपक्षी दलों की एकजुटता के लिए हुई बैठक को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत तय है, इसलिए विपक्षी दलों में बौखलाहट है। उन्होंने तय किया है कि चुनाव से कुछ माह पहले जनता को गुमराह किया जाए, बरगलाया जाए। वे झूठे आरोप लगाकर सत्ता हथियाना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस की ओर से दी जा रही गारंटी पर कहा कि आजकल एक नया शब्द खूब सुनाई दे रहा है। वह है गारंटी। बार-बार आता है गारंटी शब्द। आखिर विपक्षी दल किस चीज की गारंटी हैं। यह सारे लोग भ्रष्टाचार की गारंटी हैं।लाखों-करोड़ रुपए के घोटाले की गारंटी हैं। पिछले दिनों एक फोटो शो हुआ है, जिसमें शामिल दलों के जितने लोग दिख रहे हैं, कुल मिलाकर करीब 20 लाख करोड़ रुपए के घोटाले की गारंटी हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस, आरजेडी, टीएमसी, डीएमके सहित तमाम विपक्षी दलों के नेताओं से जुड़े घोटालों का जिक्र करते हुए कहा कि इनके घोटालों का मीटर बनाया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह देश को एक गारंटी दे रहे हैं। उनकी घोटालों की गारंटी है तो हमारी गारंटी है हर घोटालेबाज पर कार्रवाई की, गारंटी हर चोर-लुटेरे पर कार्रवाई की, गारंटी है कि जिसने गरीब और देश को लूटा है, उसका हिसाब तो होकर रहेगा, कानून का डंडा चल रहा है, उन्हें जेल की सलाखें दिख रही हैं, तब यह जुगलबंदी कर रहे हैं और कॉमन प्रोग्राम बना रहे हैं। इनमें कई लोग ऐसे हैं जो जमानत पर चल रहे हैं और घोटाले के आरोपी हैं। कुछ लोग हैं, जो जेल से अनुभव लेकर आए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें राजनीतिक कार्यकर्ता से ऊपर उठकर सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर काम कर अपनी पहचान बनानी चाहिए। भाजपा का कार्यकर्ता एसी में बैठकर काम नहीं करता। हम ऐसे लोग हैं जो जनता के बीच हर मौसम में और गांव-गांव जाकर काम करते हैं। प्रधानमंत्री ने बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं की ताकत बताते हुए कहा कि सरकार जब भी कोई योजना बनाती है तो वो विचार आपके पास से ही आता है। उज्जवला योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना का विचार बूथ स्तर से नहीं आया होता तो योजना ही नहीं होती। गांव से कार्यकर्ता ने उज्जवला योजना के बारे में बताया तो यह नीति बन गई।प्रधानमंत्री मोदी वायु सेना के विशेष विमान से भोपाल पहुंचे। हवाई अड्डे पर उनकी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित तमाम नेताओं ने आगवानी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *