बीज और खाद की कालाबाजारी इस सीजन में भी नहीं रोक पा रही सरकार : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संदीप शर्मा ने कहा है कि प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ के किसानों को एक बार फिर प्रताड़ित करने का कुचक्र चला रही है। श्री शर्मा ने कहा कि मानसून प्रदेश में सक्रिय हो चुका है और कृषि कार्य अब जोर पकड़ने वाला है तब सहकारी समितियों से किसानों को बीज के लिए भटकना पड़ रहा है और आगे चलकर खाद की किल्लत से भी किसान परेशान होंगे।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश की सहकारी समितियों से पिछले दो माह से महामाया (राजेश्वरी) धान का बीज नहीं मिल रहा है। इससे किसानों को यह बीज 24 रुपए के बजाय खुले बाजार में निजी दुकानों से 70 से 75 रुपए प्रति किलो की दर पर खरीदने के लिए विवश होना पड़ रहा है। श्री शर्मा ने इसे धान बीज की कालाबाजारी बताते हुए कहा कि बीज उत्पादक किसानों ने जो महामाया (राजेश्वरी) धान बीज का उत्पादन किया था, वह बीज कहां गया; यह बताना सरकार की जवाबदेही है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री शर्मा ने कहा कि अब बारिश शुरू हो गई है और खेतों में धान बीज के अंकुरण के साथ ही किसानों को यूरिया खाद की जरूरत पड़ेगी। प्रदेश सरकार एक बार फिर यूरिया खाद की आपूर्ति सहकारी समितियों को नहीं कर रही है और किसान फिर खाद की कालाबाजारी के मकड़जाल में फंसने के लिए विवश होंगे। श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश की भूपेश सरकार किसानों को यूरिया खाद के लिए तरसाकर अपने द्वारा किए गए गोबर घोटाले की भरपाई करने की फिराक में है। कचरा व मिट्टी से भरे कथित कम्पोस्ट खाद को एक बार फिर जबर्दस्ती किसानों को बेचकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार करोड़ों रुपए की अवैध वसूली करने का कुचक्र चला रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *