हजारों करोड़ों के राशन घोटाले के बाद भी कांग्रेस की भूख मिटी नहीं : राजेश मूणत

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा है कि प्रदेश की जनता के हितों में डंडी मारकर सत्ता पर काबिज कांग्रेस सरकार की भूख हजारों करोड़ों का घोटाला भ्रष्टाचार करके भी नहीं मिटी है और अब बीपीएल राशन कार्डधारियों के राशन वितरण में भी सरकार द्वारा नियुक्त सेल्समैन घपले कर रहे हैं। श्री मूणत ने कहा कि सेल्समैन केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई ‘वन नेशन वन राशन’ योजना की बेखौफ धज्जियां उड़ा रहे हैं और अपना कमीशन बटोरने में लगी प्रदेश सरकार घपलेबाज सेल्समैन को राजनीतिक संरक्षण दे रही है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व मंत्री श्री मूणत ने बिलासपुर में इस राशन घोटाले के ताजा खुलासे का हवाला देकर कहा कि सेल्समैन दूसरे जिलों के राशन कार्डधारियों को बिलासपुर में पीडीएस का राशन देने में सेल्समैन हर माह लाखों रुपए का खेल कर रहे हैं। राशन दुकानों में दूसरे जिलों के बीपीएल राशन कार्डधारियों से 5 रुपए प्रति किलो की कटौती करके राशन दिया जा रहा है जबकि कई राशन दुकानों में सेल्समैन बीपीएल कार्डधारियों को राशन के बदले 15 से 17 रुपए प्रति किलो के हिसाब से पैसे देकर वह राशन 25 से 35 रुपए प्रति किलो के भाव पर बाजार में बेच रहे हैं। यह स्थिति पूरे प्रदेश में है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व मंत्री श्री मूणत ने कहा कि इस पूरे मामले में फूड इंस्पेक्टर को हर महीने 1 हजार से 2 हजार रुपए देने का सेल्समैन जो दावा कर रहे हैं, इससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि पूरे पीडीएस सिस्टम को प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने नष्ट-भ्रष्ट करके रख दिया है। श्री मूणत ने कहा कि केंद्र सरकार की ‘वन नेशन वन राशन’ योजना की धज्जियां उड़ाती प्रदेश सरकार के राजनीतिक संरक्षण में उसके द्वारा नियुक्त सेल्समैन व अफसरों की मिलीभगत से गरीबों के अनाज पर जिस तरह डाका डाला जा रहा है, वह इस सरकार के माथे पर कलंक का धब्बा है। श्री मूणत ने कहा कि गरीबों का अनाज घोटाला करके काली कमाई डकारने वाली कांग्रेस की प्रदेश सरकार को छत्तीसगढ़ महतारी कभी माफ नहीं करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *