पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ दुर्ग में विशाल जनसभा को किया संबोधित

0 जम्मू-कश्मीर के अंदर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को पूरा करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने देश से दो निशान, दो प्रधान और दो विधान को समाप्त किया: पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह

0 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के किसानों के अकाउंट में डाले 74 हजार करोड़ रूपए, भूपेश सरकार ने सिर्फ 12 हजार 600 करोड़ रुपए दिया: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह

0 शर्म करो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ दौरे पर आए देश के गृह मंत्री अमित शाह का रायपुर एयरपोर्ट पर स्वागत किया उसके बाद गृह मंत्री अमित शाह, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव समेत भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने प्रसिद्ध पंडवानी गायिका पद्मश्री उषा बारले के घर जाकर उनसे मुलाकात की।
इसके बाद पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह दोपहर में पंडित रविशंकर शुक्ल स्टेडियम दुर्ग में गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव तथा वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ विशाल जन सभा में शामिल हुए।
जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अमित शाह का स्वागत करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के अंदर डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को पूरा करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने देश से दो निशान, दो प्रधान और दो विधान को हमेशा के लिए समाप्त करने का काम किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आज प्रगति की नित नई ऊँचाइयों को छू रहा है।
इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है और केंद्र जब कांग्रेस की सरकार तो कभी राम मंदिर का निर्माण संभव नहीं हो पाया ये माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार में ही संभव हुआ है कि आज अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है।
साथ ही उन्होंने मोदी सरकार के नौ वर्षों की उपलब्धियों तथा छत्तीसगढ़ में भाजपा शासनकाल के 15 वर्षों की उपलब्धियों पर भी चर्चा की और प्रदेश की वर्तमान स्थिति पर बात करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार घोटाले की सरकार है पिछले पौने पांच साल में घोटाले के अलावा प्रदेश में कुछ नहीं किया 25 रु. प्रति टन कोयले में भ्रष्टाचार, 2000 करोड़ का शराब घोटाला, 5000 करोड़ का चावल घोटाला, 1300 करोड़ का गौठान घोटाला और सीजीपीएससी तक में युवाओं से नौकरी के लिए पैसे की मांग की।
साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में पिछले पौने 5 साल में लगभग 1000 किसानों ने आत्महत्या की, लगभग 5000 बलात्कार हुए, आदिवासी अंचलों में हजारों लोगों की इलाज के अभाव में मृत्यु हुई, 13000 से ज्यादा नवजात शिशुओं की मृत्यु हुई, शर्म करो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल।
साथ ही धान खरीदी को लेकर भी गृह मंत्री अमित शाह ने भूपेश सरकार को घेरते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल झूठ बोलना बंद करें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ से 90 प्रतिशत धान नरेंद्र मोदी सरकार ने खरीदा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के किसानों से 92 लाख मीट्रिक टन धान खरीदने का काम किया है और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कहते हैं कि वे धान खरीदते हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में 74 हजार करोड़ रूपए किसानों के बैंक अकाउंट में भेजा है जबकि छत्तीसगढ़ सरकार ने सिर्फ 12 हजार 600 करोड़ रुपए दिया है इसके साथ ही ये पूरा धान खरीदी का सिस्टम भी प्रदेश में भाजपा की सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बनाया। 1 नवंबर सन 2000 में छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद रमन सिंह सरकार ने प्रदेश को बीमारू राज्य से विकासशील राज्य बनाया।
इसके साथ ही केंद्र में भाजपा और कांग्रेस सरकार की तुलना करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि केंद्र में 10 साल तक कांग्रेस की सरकार थी तो छत्तीसगढ़ में सिर्फ 74 हजार करोड़ रुपए भेजा जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 9 सालों में ही लगभग 3 लाख करोड़ रुपए भेजने का काम किया है, लेकिन ये सारा पैसा भूपेश सरकार के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। छत्तीसगढ़ की जनता तो अब चुनाव का ही इंतजार कर रही है, प्रदेश में अब फिर से भाजपा की सरकार बनने जा रही है उसके बाद केंद्र में भी फिर मोदी सरकार बनने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *