केंद्र सरकार की गलत नीति के कारण 67382 ट्रेने छत्तीसगढ़ की रद्द – वंदना राजपूत

0 मोदी का छत्तीसगढ़ के जनता के साथ सौतेला व्यवहार

0 इतिहास में पहली बार बिना करणों का इतनी संख्या में ट्रेनों का रद्द होना

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता वंदना राजपूत ने केंद्र सरकार की नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि मोदी सरकार की फेल्वर नीति के कारण इन तीन साल चार माह में रायपुर से होकर गुजरने वाली 67382 ट्रेनें रद्द हुई है यह जो आंकड़ा है सिर्फ रायपुर का आंकड़ा है। पूरे देश में रद्द की जा चुकी ट्रेनों का आंकड़ा तो लाखों में होगा। इतिहास में पहली बार इतनी अधिक संख्या बिना कारण की ट्रेनों का रद्द होना एक प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है। मध्यम एवं गरीब वर्ग के लिए ट्रेन सस्ता एवं अच्छा साधन होता है। त्योहारी सीजन की शुरुआत हो रही है पिछली 3 साल से रक्षाबंधन के त्यौहार में ट्रेन के रद्द होने के कारण बहनें अपने भाई को राखी नहीं बांध पा रही है जबकि रक्षाबंधन का त्यौहार साल में एक बार आता है जिनका बेसब्री से भाई एवं बहन इस दिन का इंतजार करते हैं। दीपावली, दशहरा, ईद हर त्यौहार में ट्रेनों का रद्द होना आम जनता के लिए बहुत बड़ी परेशानी बन गई है। वह ने इस समय भी परेशान एवं चिंतित है क्या मोदी सरकार के गलत नीति के कारण फिर से इस समय भी रक्षाबंधन में ट्रेन को रद्द कर दिया जाएगा?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि जनता महंगाई से त्रस्त है लोगों के पास इतना पैसा जेब में नहीं बचता कि वे प्राइवेट गाड़ी करके आना जाना कर सकें। आमदनी तो बढ़ती नहीं लेकिन खर्च लगातार बढ़ती जा रही है। भाजपा से छत्तीसगढ़ में 9 सांसद हैं लेकिन एक भी सांसद छत्तीसगढ़ की जनता के लिए आवाज नहीं उठाती यह बहुत बड़ी विडंबना है। भाजपा के सांसद मोदी सरकार के असफलता को छुपाने में लगे रहते हैं। मोदी के असफलता को छुपाने के लिए जनता के ध्यान को भटकाने के लिए जनहित के मुद्दों से हटकर के बयानबाजी करते रहते हैं।
वंदे मातरम ट्रेन के नाम से लोगों की जेब में डाका डालने का काम किया जा रहा है। कुछ दिन ही छत्तीसगढ़ में वंदे मातरम ट्रेन चली उसके बाद वंदे मातरम ट्रेन को भी बंद कर दिया गया, हर मोर्चे पर केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार फेल है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *