मोदी के नेतृत्व में वैश्विक स्तर पर भारत का मान बढ़ा – कौशिक

0 पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने ओड़िशा में आयेजित विभिन्न कार्यक्रम को किया संबोधित

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ओड़िशा प्रवास के दौरान जिला संबलपुर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने समलाई मंदिर में दर्शन कर पूजा अर्चना की एवं देश व प्रदेश वासियों के सुख समृद्धि की मंगल कामाना की एवं संबलपुर मारवाड़ी समाज द्वारा आयोजित विशाल रक्त शिविर में शामिल होकर रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया। तत्पश्चात विकास तीर्थ कार्यक्रम के तहत आई.आई. एम का निरीक्षण किया, साथ ही तपस्विनी हॉल जिला संबलपुर में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोंधित किया। सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर की मीटिंग में शामिल होकर कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान नुवापारा बरईपाली जिला संबलपुर में आयोजित लाभार्थी सम्मेलन में शामिल होकर लाभर्थियों से केन्द्र सरकार की योजनाओं से मिल रहे लाभ पर विस्तार से चर्चा की एवं 9 वर्ष की उपलब्धियों को बताया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने सफलतम 9 वर्ष पूर्ण किये हैं। इन 9 वर्ष में देश की बुनियादी सुविधाओं में बड़ा बदलाव आया है। उन्होंने कहा कि पहले जिनको अपना पेट भरने के लिये भटकना पड़ता था। उन्हें आज रोजी-रोटी की व्यवस्था, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था, बिजली की व्यवस्था, स्वास्थ्य की व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था इन सबके साथ में निःशुल्क चावल की व्यवस्था केन्द्र की मोदी सरकार ने की है। केवल इतना ही नहीं बल्कि हमारे देश को मंदी के दौर में भी आर्थिक रूप से आगे ले जाने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है और आज हम कह सकते है कि जिस प्रकार से देश का निर्माण कार्य हो रहा है उसमें देश के भविष्य छात्रों को पढने के लिये आई.आई.एम मिल रहा है, आई.टी, मेडिकल कॉलेज मिल रहा है विश्वविद्यालय और कॉलेजों की संख्या बढ़ाई जा रही है, यह सब एक बड़ी उपलब्धियां हैं। वैश्विक स्तर पर भारत का मान बढ़ा है।

उन्होंने कहा कि कोविड काल में यह चिंता का विषय था कि भारत की इतनी बड़ी आबादी को कैसे बचाएंगे लेकिन मोदी जी की दूरदर्शिता के कारण दो प्रकार के वैक्सिन बनाने का कार्य इस देश में हुआ। अपने देश के नागरिकों को 220 करोड़ वैक्सिन निःशुल्क लगाया गया। इसके साथ ही विदेशों में भी वैक्सिन देने का काम मोदी जी के द्वारा किया गया। श्री कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर क्षेत्र को विकसित करने में सफलता हासिल की है, पूर्वोत्तर राज्यों का विकास हो रहा है इसी के साथ ही पूरा देश जान रहा है कि सामरिक शक्ति में एक बड़ा परिवर्तन आया है। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष गिरीश पटेल, विधायक नवरी नायक, प्रदेश प्रवक्ता धिनेन्द्र सेनापती, जिला उपाध्यक्ष फनी भीषण, मंडल अध्यक्ष देवेन्द्र नायक, जिला युवा मोर्चा अध्यक्ष अश्विनी कुमार मंझी, नीलाम्बर पांडा, सरपंच सुषमा साहो, कलामती सुजुक्ता प्रधान उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *