बच्चों का सपना हो रहा है साकार – वंदना राजपूत

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी कर्तव्यनिष्ठा से काम करते हैं जिसका परिणाम है कि आज राज्य में हर तरफ खुशहाली ही खुशहाली नजर आती है।

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता वंदना राजपूत ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का धन्यवाद करते हुए कहा कि गरीब किसान गांव के बच्चे हेलीकॉप्टर्स में घूम रहे हैं। मुख्यमंत्री जी ने वादा किया था कि बच्चे 10वीं व 12वीं कक्षा की परीक्षा में टॉप टेन में आएंगे तो उन्हें हेलीकॉप्टर्स से सवारी करने को मिलेगी ‌ मुख्यमंत्री जी ने अपना वादा पूरा किया और 10वीं और 12वीं की परीक्षा में टॉप टेन के बच्चों को आज हेलिकॉप्टर्स मैं बैठा कर घुमाया गया। पिछले साल भी 10वीं 12वीं कक्षा के टॉपर बच्चों को हेलीकॉप्टर से घुमाया गया था।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कितनी सरलता एवं सहजता से अपना काम करते हैं। आज गरीब एवं किसान के बच्चे भी अंग्रेजी माध्यम आत्मानंद स्कूल में अध्यापन कर पा रहे हैं। किसान एवं मध्यम वर्गीय परिवार के लिए एक सपना रहता था अपने बच्चों को अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ाने का लेकिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस सपनों को हकीकत मैं साकार किए हैं। पूर्ववर्ती रमन सिंह की सरकार के समय जहां स्कूलों को बंद करने का काम किया जाता था आज कांग्रेस की सरकार में हिंदी माध्यम के साथ-साथ आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम की लगभग 700 स्कूल खोले गए हैं. कांग्रेस सरकार की यह बहुत बड़ी उपलब्धि है. बच्चों को पढ़ाई में प्रोत्साहित किया जा रहा है। जिसके कारण बोर्ड परीक्षा में दसवीं और बारहवीं में टॉपर की संख्या भी बढ़ी है।

वंदना राजपूत ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के 15 साल में अभिभावक बच्चों को स्कूल नहीं भेजते थे जिनका मुख्य कारण एक यह भी था रोजी-रोटी की समस्याएं रहती थी जिनके कारण माता पिता रोजी-रोटी की तलाश में इधर से उधर बच्चे को साथ लेकर घूमते थे। जब से छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल बने हैं तब से छत्तीसगढ़ की तस्वीर और तकदीर बदल गई है। राज्य सरकार के विभिन्न योजनाओं के माध्यम से आज अपने घर अपने गांव में रहकर ही रोजगार कमा रहे हैं एवं आर्थिक दृष्टि से संपन्न भी होते जा रहे हैं।
राज्य सरकार की दूरदर्शिता के कारण आज गांव गांव में भी अंग्रेजी माध्यम के आत्मानंद स्कूल खोले जा रहे हैं। बच्चों के सपनों को साकार करने के लिए माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भरसक प्रयास कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *