भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा ने खस्ताहाल सड़क सुधार के लिए कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा…

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा ने मंगलवार को राजधानी से लगे गांव मोहरेगा-कठिया-हिरमी की सड़क के खस्ताहाल को लेकर कलेक्टर (रायपुर) को ज्ञापन सौंपकर आगामी 9 जून को एक दिवसीय शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन, चक्काजाम व पुतला दहन का एलान किया है। श्रीमती वर्मा ने कहा कि राजधनी से लगे गांव मोहरेगा-कठिय-हिरमी ग्राम की सड़क की बदहाली बयां करती है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विकास के खोखले दावे कर रहे हैं।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती वर्मा ने कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में कहा है कि मोहरेगा-कठिया-हिरमी मार्ग एक प्रमुख मार्ग है, जहाँ स्थित बड़े सीमेंट उद्योग, पॉवर प्लांट तथा क्रेशर उद्योग से निकलने वाले उत्पाद एवं कच्चे माल के परिवहन हेतु अधिकतम क्षमता के वाहन चलते हैं। उक्त सड़क की स्थिति अत्यंत ही जर्जर है जिससे आएदिन छोटी-बड़ी दुर्घटना आम बात हो गई है। आम जन का पैदल चलना भी उक्त सड़क पर दूभर जान पड़ता है। उक्त मार्ग के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भी घोषणा की गयी है, किंतु मार्ग पुनर्निर्माण संबंधी कोई अन्य प्रक्रिया नहीं की गई है। आने वाली बरसात में स्थिति भयावह हो जायेगी। इतनी बदतर स्थिति होने के बाद भी शासन-प्रशासन आंख मूंदकर बैठा है, जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि इस सरकार को जनता की तकलीफ से कोई सरोकार ही नहीं है। इसके विरोध में शासन-प्रशासन को जगाने भाजपाक्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं आम जनता के साथ दिनांक 09 जून को शांतिपूर्ण ढंग से एक दिवसीय चक्का जाम, धरना प्रदर्शन व पुतला दहन करेगी। श्रीमती वर्मा ने स्पष्ट किया है कि एंबुलेंस, दूध वाहन, डीजल टैंकर, शव वाहन जैसे मूलभूत आवश्यक सेवाएं की निर्बाध जारी रहेंगी।

इस दौरान खिलावन, बबलू शर्मा, प्रदेश मंत्री किसान मोर्चा रूपेन्द्र कटरिया, कुभकरन साहू, देवेंद्र वर्मा, लेखू सेन, मोहन वर्मा, देव कुमार, नारायन साहू, हीरा वर्मा, मनी राम यादव देव नाथ भागेला, धुरु हुमन साहू, संतोष वर्मा, सन्तु वर्मा, श्री वर्मा, प्रदेश मंत्री किशोर महानंद, खमतराई वार्ड पार्षद गोदावरी साहू, गज्जू साहू, दुर्वास मटाले आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *