आदिवासी इलाके के 25000 बच्चों के मौत की जिम्मेदार कांग्रेस सरकार माफी मांगे : केदार कश्यप

0 आवास, रोजगार, संस्कृति ,स्वास्थ्य का अधिकार, कांग्रेस ने आदिवासियों से सब कुछ छीन लिया है: केदार कश्यप

रायपुर। भाजपा के प्रदेश प्रभारी श्री ओम माथुर के बस्तर दौरे पर दिए गए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के बयान पर तीखा पलटवार करते हुए भाजपा प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ने कहा कि कांग्रेस के कुशासन में 25,000 से अधिक बच्चों की मौत इलाज के अभाव में हो गई, जिसमें ज्यादातर बच्चे आदिवासी थे। यह सीधे तौर पर ह्त्या जैसा है जिसकी पूरी जिम्मेदारी कांग्रेस सरकार की है। श्री कश्यप ने पूछा कि इन हत्याओं की जिम्मेवारी लेते हुए कांग्रेस कब माफी मांगेगी? उन्होंने कहा कि ऐसे सभी परिवारों को मुआवजा देते हुए हाथ जोड़ कर कांग्रेस को अपनी विफलता के लिए माफी मांगनी चाहिए।
श्री केदार कश्यप ने कहा आज कांग्रेस के शासन में आदिवासी अंचल के इलाकों में जनता बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रही है। इलाज के अभाव में छोटी-छोटी बीमारियों से लोगों की जान जा रही है। श्री कश्यप ने कहा कांग्रेस की सरकार ने आदिवासियों का आवास छीना, घरों में नल नहीं लगने दिए, भाजपा सरकार द्वारा आदिवासियों के लिए चलाई जा रही सारी योजनाएं बंद कर दी गई, तेंदूपत्ता संग्राहक बिना चप्पल पैदल चलकर अपना तेंदूपत्ता महाराष्ट्र ले जाकर बेचने को मजबूर हैं कांग्रेस की सरकार ने उनका रोजगार भी छीन लिया है।
श्री कश्यप ने कहा कांग्रेस सरकार ने आदिवासियों से सिर्फ छीनने का काम किया है सब कुछ छीनने के बाद उनके पास केवल उनकी संस्कृति ही बची थी कांग्रेस उसे भी छीन रही है आदिवासियों का अवैध धर्मांतरण हो रहा है और जो लोग अपनी संस्कृति को बचाने के लिए अवैध धर्मांतरण का विरोध कर रहे हैं उन्हें कांग्रेस की तुगलकी सरकार जेल में ठूंस रही है आदिवासी समाज अपने साथ हो रहे प्रत्येक अन्याय का जवाब कांग्रेस को देने के लिए तत्पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *