छत्तीसगढ़ के बेरोजगारों के साथ अप्रैल फूल: संजय श्रीवास्तव

रायपुर।  भाजपा सरगुजा संभाग प्रभारी संजय श्रीवास्तव ने 1 अप्रैल को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर छत्तीसगढ़ के बेरोजगारों को अप्रैल फूल बनाने का आरोप लगाया है। भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में बेरोजगारों को 2500 रूपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता देने की बात कहने वाली भूपेश सरकार चुनावी वर्ष में बेरोजगारों की मजबूरी व भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि भूपेश सरकार 4 वर्ष तक बेरोजगारी भत्ता देने की वादाखिलाफी कर चुनावी वर्ष में वोट बटोरने के लिए 1 अप्रैल से कुछ महीनो लिए बेरोजगारी भत्ता देने की बात कह रही है यह बेरोजगारों के साथ भद्दा मजाक है। भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 18 लाख से अधिक पंजीकृत बेरोजगार हैं लेकिन शासन की शर्तों के कारण लगभग 50 हजार लोग ही भत्ते के पात्र होंगे जो सरकार की कुत्सित मानसिकता को प्रदर्शित करता है बेरोजगार आवेदन दे या ना दे इस असमंजस में हैं।
भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि भूपेश सरकार तमाम अव्याहरिक नियम लगाकर अधिकतम बेरोजगारों को भत्ता नहीं देना चाहती है जैसे रोजगार कार्यालय में 2 वर्ष का पंजीयन, परिवार का वार्षिक आय ढाई लाख से कम, परिवार में कोई सरकारी नौकरी न करता हो, परिवार में किसी को 10 हजार रु की पेंशन ना मिलती हो, 2 एकड़ में से कम कृषि भूमि हो, कैंपस प्लेसमेंट में भाग लेने और निजी कंपनी में रोजगार का ऑफर स्वीकार नहीं करना साथ ही एक परिवार से एक व्यक्ति को बेरोजगारी भत्ता मिलेगा।
भाजपा नेता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से बेरोजगारों के साथ षड्यंत्र करती रही है पिछले दिनों विज्ञापन में सरकार ने 5 लाख नौकरी देने की बात कही लेकिन विधानसभा में सरकार ने केवल 20 हजार नौकरी देने की बात स्वीकार की थी उन्होंने कहा कि बेरोजगारों के साथ मजाक करने वाली भूपेश सरकार को युवा बेरोजगार ही वर्ष 2023 में उखाड़ फेंकेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *