विश्वहिंदू परिषद को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग को लेकर दिल्ली जाने का साहस दिखाना चाहिये – धनंजय सिंह

रायपुर। संत प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि हर धार्मिक क्रिया, संत समागम हो, धर्म सभा हो संतों की यात्रा हो कांग्रेस पार्टी स्वागत करती है । लेकिन इस प्रकार के धार्मिक आयोजन का उद्देश्य किसी विशेष राजनीतिक दल को फायदा पहुंचाना नही होना चाहिए।पिछली बार धर्म संसद हुआ था जिसके मंच से राष्ट्रपिता को अपमानित करने वाली टिप्पणी की गई थी। विश्व हिंदू परिषद के द्वारा हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग की जा रही है।उसके लिये छत्तीसगढ़ उचित स्थान नही है।छत्तीसगढ़ में अन्य धर्मों के मानने वाले कम है विश्व हिंदू परिषद को हिन्दू राष्ट्र की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश और अन्य भाजपा शासित राज्यो में यात्रा करनी चाहिये क्योंकि वहां अन्य धर्मों की मांनने वालों की संख्या ज्यादा है छत्तीसगढ़ में हिन्दू राष्ट्र की मांग करना संघ और भाजपा की राजनीतिक स्वार्थ प्रदर्शित कर रहा है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद को हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर दिल्ली तक यात्रा करने की साहस दिखाना चाहिए।लेकिन विश्व हिंदू परिषद को दिल्ली तक हिन्दू राष्ट्र की मांग को लेकर यात्रा करने से संघ और भाजपा क्यो रोक रही है? यह समझ से परे है? हिंदू राष्ट्र की मांग की पूर्ति दिल्ली की सरकार ही कर सकती है।छत्तीसगढ़ में हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर जो पदयात्रा शुरू हुई उसका समापन एक राज्य के बजाये राष्ट्र की राजधानी दिल्ली में होना चाहिये था।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद का यह कार्यक्रम धर्म की प्रचार धर्म की रक्षा से ज्यादा भाजपा की प्रचार करते नजर आई है।इस कार्यक्रम की मचं से देश की मूल समस्याओं पर कुछ भी बोलना मुनासिब नहीं समझा गया।मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल में देश का हर व्यक्ति हर घर पीड़ित और प्रताड़ित है बढ़ती महंगाई बेरोजगारी बढ़ रही है राष्ट्र की संपत्तियां बिक रही है अर्थव्यवस्था गर्त पर जा रही है यह भी बड़ी गंभीर समस्या है और विश्व हिंदू परिषद के नेताओ को इस पर भी बात रखनी चाहिए थी।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ माता कौशल्या जी का मायका है मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जी का ननिहाल है और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार राम काज कर रही है माता कौशल्या की मंदिर का जीर्णोद्धार की है राम वन गमन पथ का विकास के लिए काम कर रही है और गौ सेवा कर रही है छत्तीसगढ़ में लोकतंत्र प्रभावी है लोकतंत्र की मर्यादाओं का सम्मान है सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है भाजपा शासित राज्यों में बोलने पर पाबंदी है ऐसा लगता है कि विश्व हिंदू परिषद को वहां की सरकारों के रवैया को देखकर उन राज्यों में यात्रा करने से डर लग रहा है।छत्तीसगढ़ की धरती से हिंदू राष्ट्र की मांग को उठाकर केंद्र में बैठी सरकार को चेतावनी दी है अब देखना है केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार जो हिंदुओं के नाम से वोट लेती है धर्म के नाम से वोट लेती है राम जी के नाम से वोट लेती है वह क्या इनके मांगो पर विचार करेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *