न्याय योजना के नाम पर अंतर की जो राशि कांग्रेसी सरकार देती है शराब बेचकर वह उसे वापस भी ले लेती है – नारायण चंदेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कृषि मंत्री रवीन्द्र चौबे के उस बयान को कांग्रेस के सफ़ेद झूठ परोसने के शर्मनाक राजनीतिक चरित्र का परिचय बताते हुए कहा है कि पूरे देश में किसानों को सबसे ज़्यादा पैसा छत्तीसगढ़ सरकार दे रही है यह प्रदेश को ग़ुमराह करने वाला कृत्य है और इसके लिए उन्हें प्रदेश के किसानों से बिना शर्त माफ़ी मांगनी चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष श्री चंदेल ने कहा कि किसानों के नाम पर 61 हज़ार करोड़ रुपए का कर्ज़ लेकर छत्तीसगढ़ को कांग्रेस का एटीएम बना देने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी प्रदेश के किसानों से क्षमा मांगते हुए पश्चाताप यात्रा पर निकलना चाहिए। श्री चंदेल ने कहा कि धान ख़रीदी का लगभग सारा पैसा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार देती है। कथित न्याय योजना के नाम पर छत्तीसगढ़ की सरकार जो पैसे देती है, कांग्रेस की यह बघेल सरकार वह पैसा शराब पिलाकर वापस ले लेती है। पूर्ण शराबबंदी के अपने वादे से मुकरकर छल-कपट की सारी हदें पार करने वाली प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने आम जनता से अन्याय करते हुए छत्तीसगढ़ को शराब में डुबो दिया है। श्री चंदेल ने कहा कि इस सरकार ने दो साल का बकाया किसानों का बोनस भी वादा करके नहीं दिया। किसान पुत्रों-पुत्रियों को रोजगार आदि से वंचित किया। उनके बेरोज़गारी भत्तों का ग़बन कर अन्याय किया। रोज़गार को लेकर झूठ पर झूठ बोला।
नेता प्रतिपक्ष श्री चंदेल ने कहा कि ग़रीबों की बात करने वाली कांग्रेस की सरकार ने केंद्र के नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा भेजे जा रहे ग़रीब अन्न कल्याण योजना का पांच हज़ार करोड़ का चावल ग़बन कर प्रदेश की जनता से अन्याय किया। इसी तरह 16 लाख पक्के मकान प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले किसानों के ही बनने थे, उसे भी प्रदेश की बघेल सरकार ने छीन लिया। श्री चंदेल ने कहा कि अपने मुँह मियाँ मिठ्ठू बनकर हर मोर्चे पर प्रदेश के बेरोजगारों, महिलाओं, बुजुर्गों ,मजदूरों कर्मचारियों साथ अन्याय करने वाली इस कांग्रेस सरकार को प्रदेश की जनता आने वाले विधानसभा चुनाव में मुँहतोड़ ज़वाब देगी और तब प्रदेश की जनता वास्तव में जश्न मनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *