कांग्रेस का सामाजिक न्याय से दूर दूर तक कोई वास्ता नहीं- रंजना साहू

0 क्वांटिफायबल डाटा आयोग की रपट दबाकर सबको छल रही भूपेश सरकार- भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश प्रवक्ता रंजना साहू ने क्वांटिफायबल डाटा आयोग की रिपोर्ट दबाने का हवाला देते हुए कहा है कि कांग्रेस का सामाजिक न्याय केवल दिखावा है। कांग्रेस दबे, कुचले, शोषित, पीड़ित, वंचित लोगों को हमेशा से दबाती आ रही है। इन्हें हक भाजपा की मोदी सरकार ने दिए। इनके उत्थान के लिए भाजपा ने कदम उठाए। कांग्रेस ने इन्हें केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया है। छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार इसी कांग्रेसी मानसिकता के कारण क्वांटिफायबल डाटा आयोग की रिपोर्ट पर बैठी हुई है। उसे सार्वजनिक नहीं कर रही।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रंजना साहू ने कहा कि हाल ही में कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन संपन्न हुआ। कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रीय अधिवेशन में सामाजिक न्याय की बात की। कांग्रेस की कथनी और करनी में साफ अंतर दिखाई देता है। एक तरफ छत्तीसगढ़ में क्वांटिफायबल आयोग की डाटा रिपोर्ट को कांग्रेस की सरकार ने अभी तक न तो जनता के सामने प्रस्तुत किया है और न ही विधानसभा के पटल पर रखा है। जबकि आरक्षण का आधार ही डाटा आयोग की रिपोर्ट है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का असली चरित्र उजागर हो चुका है कि कांग्रेस कहती कुछ है और करती कुछ और है। कांग्रेस का सामाजिक न्याय से दूर दूर तक कोई वास्ता नहीं है। यह सबको छल रही है।
भूपेश बघेल जी छत्तीसगढ़ में ओबीसी जनगणना के लिए आपने क्वांटिफ़ाएबल डाटा आयोग का गठन किया। आयोग ने छत्तीसगढ़ के पिछड़े वर्ग की जनगणना करके उसकी रिपोर्ट भी आपकी सरकार को प्रस्तुत कर दी है।

भाजपा प्रवक्ता रंजना साहू ने कहा कि जनता जानना चाहती है कि उस रिपोर्ट में ऐसा क्या है जो आप छुपाना चाहते हैं और उसे सार्वजनिक नहीं कर रहे हैं। जबकि उसी आधार पर आपने विधानसभा में आरक्षण प्रस्तुत किया। परंतु आपने जनगणना की जानकारी विधानसभा में भी नहीं दी। आज प्रदेश में आप की चालबाजियों के कारण शून्य आरक्षण की स्थिति है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा मुख्यमंत्री जी, आप केंद्र से जनगणना की मांग कर रहे हैं परंतु जो आप कर चुके हैं, वह तो सार्वजनिक कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *