कांग्रेस मुसलमानों की हितैषी है तो अपने राष्ट्रीय अधिवेशन में क्यों नहीं लगाई देश के पहले शिक्षा मंत्री कलाम साहब की फोटो: डॉ सलीम राज

रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश प्रभारी डॉक्टर सलीम राज ने कहा मुसलमानों को कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ वोट बैंक के रूप में देखा है,इस्तेमाल किया है। आजादी से लेकर आज तक उन्होंने मुसलमानों के विकास, उनके उत्थान के लिए कभी कोई भी कदम नहीं उठाया है। इतना ही नहीं कांग्रेस ने मुस्लिम महापुरुषों का भी अपमान किया है।

यह अपमान प्रत्यक्ष रूप से रायपुर में चल रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन में देखने को मिला जहां पर स्वतंत्रता सेनानियों व कांग्रेस के पुराने वरिष्ठ नेताओं की फोटो में आजाद भारत के पहले शिक्षा मंत्री अब्दुल कलाम साहब की फोटो नही लगाई गई थी। आप समझ सकते हैं कि कांग्रेस मुसलमानों को किस नजरिए से देखती है।
हम देखते हैं कि धर्म की राह से भटके हुए मुस्लिम युवाओं का कांग्रेस समर्थन करती है, उनके बचाव में खड़ी रहती है वहीं मुस्लिम समाज के योग्य व्यक्तित्व, ऐसे लोग जिन्होंने देश और धर्म की सेवा में एक नया आयाम बनाया हो उनकी उपेक्षा करती है।
मुस्लिम समाज को यह समझना होगा कि कौन सा राजनीतिक दल उनकी बेहतरी की सोच रखता है। खुले मन से, खुले दिमाग से चिंतन करने की आवश्यकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *