प्रधानसेवक अपने मित्र की सेवा कर रहे हैं- खड़गे

0 दिल्ली की सरकार का डीएनए गरीब विरोधी

0 रोने से काम नहीं चलेगा, भूपेश जैसे लड़ना सीखें

रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि आज सेंट्रल एजेंसी की मदद से चुनी हुई सरकारों को गिराया जा रहा है। यहां तक कि कांग्रेस महाधिवेशन को रोकने की कोशिश की गई, लेकिन छत्तीसगढ़ के चीफ मिनिस्टर और कांग्रेस नेताओं ने डटकर मुकाबला किया। ऐसे लड़ना और मुकाबला करना सीखना होगा, रोने से काम नहीं चलेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने अडानी-अंबानी का नाम लिए बिना केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। कांग्रेस के 85 वें राष्ट्रीय महाधिवेशन के दूसरे दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सत्र की शुरुआत करते हुआ सेवा, संघर्ष, बलिदान, सबसे पहले हिंदुस्तान का नारा दिया। श्री खड़गे ने कहा कि दिल्ली की सरकार का डीएनए गरीब विरोधी है। एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यक के 8 वी तक के बच्चों की छात्रवृत्ति बंद कर दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली के प्रधानसेवक अपने मित्र की सेवा कर रहे हैं। खड़गे ने हरिवंशराय बच्चन की कविता पढ़ी और संघर्ष का मंत्र दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने संबोधन में देश भर के पीसीसी डेलीगेट्स को उन्हें चुनने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनों का विश्वास मेरे जीवन भर की कमाई है। मैं अंतिम सांस तक कांग्रेस के मूल्यों की रक्षा करूंगा।हर बलिदान देकर हर चुनौती का सामना करेंगे। आप में से काफी साथी मेरे जीवन की राह से परिचित हैं। यह कांग्रेस में संभव है कि एक साधारण व्यक्ति जो कभी ब्लॉक कांग्रेस का अध्यक्ष हो, वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अध्यक्ष निर्वाचित हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *