कांग्रेस एक परिवार की कठपुतली, अधिवेशन बेकार की कवायद- केदार कश्यप

0 सीडब्ल्यूसी के चुनाव से किनारा करना सुनियोजित था-भाजपा

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा महामंत्री केदार कश्यप ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन को बेकार की कवायद करार देते हुए कहा है कि कांग्रेस उसी ढ़र्रे पर चलती रहेगी, जिस पर चलती आ रही है।

प्रदेश भाजपा महामंत्री केदार कश्यप ने कांग्रेस स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के शामिल न होने तथा उस बैठक में कांग्रेस वर्किंग कमेटी के चुनाव न कराये जाने का फैसला लिए जाने को सुनियोजित ड्रामा बताते हुए कहा कि कांग्रेस में अब भी सब कुछ एक परिवार के हुक्म पर हो रहा है। कुछ भी नहीं बदला। कांग्रेस में लोकतंत्र है ही नहीं। प्रधानमंत्री तक थोपे जाते हैं। नेहरू को प्रधानमंत्री बनाने के लिए सरदार पटेल से इस्तीफा दिलवाया गया था। आज भी कांग्रेस पर इसी खानदान का कब्जा है। जब आगामी लोकसभा चुनाव में सुनिश्चित हार को देखते हुए राहुल गांधी ने पल्ला झाड़ लिया, एक मुख्यमंत्री ने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का ऑफर ठुकरा दिया, तब एक दलित नेता को मोहरा बना दिया गया है। कांग्रेस ने अध्यक्ष चुनाव का नाटक किया है। कांग्रेस का मालिक एक ही परिवार है। यदि अध्यक्ष का निष्पक्ष चुनाव हुआ है तो कांग्रेस वर्किंग कमेटी का नॉमिनेशन क्यों?

प्रदेश भाजपा महामंत्री केदार कश्यप ने कहा कि कांग्रेस कंपनी के मालिकों ने पहले पटकथा भेज दी और उस पर फिल्मांकन करा दिया। तब वे अपनी बाजीगरी के बाद यह जाहिर करने रायपुर चले आये कि कांग्रेस फैसला ले रही है। सवाल यह है कि कांग्रेस ये लोकतंत्र विरोधी फैसले किसके निर्देश पर ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *