युवा कैट के द्वारा युवा व्यापारियों के लिए आम बजट पर विशेष कार्यशाला आयोजन किया गया…

रायपुर। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के युवा कैट के प्रदेश अध्यक्ष अवनीत सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष दीपक विधानी, महामंत्री, अमर घिंगानी, कार्यकारी महामंत्री विक्रम राठौर, कोषाध्यक्ष अध्यक्ष विजय पटेल, ने बताया कि युवा कैट के द्वारा युवा व्यापारियों के लिए आम बजट पर विशेष कार्यशाला आयोजन किया गया। जिसमें शहर के जाने माने सीए श्री मुकेश मोटवानी मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहे।

युवा कैट के प्रदेश अध्यक्ष अवनीत सिंह ने बताया कि कैट सी.जी. चैप्टर के प्रदेश कार्यालय में युवा कैट के द्वारा युवा व्यापारियों के लिए आम बजट पर विशेष कार्यशाला आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता सीए श्री मुकेश मोटवानी ने उपस्थित सभी युवा व्यापारियों को आम बजट के हर पहलू से रूबरू कराया साथ ही इनकम टैक्स की नई एवं पुरानी स्कीम का विश्लेषण, जीएसटी के मुख्य बिन्दुओं अवगत कराया। उपस्थित व्यापारियों के इस सम्बंध आ रही समस्याओ का भी निराकरण करवाया।

सीए मुकेश मोटवानी ने कहा कि आयकर एवं जीएसटी सें संबधित प्रावधानों में बजट 2023 में जो बदलाव आये हैं उसके बारे में विस्तृत जानकारी दी जैसे कि टैक्स स्लैब में बदलाव से सम्बंधित, एमएसएमई के प्रावधानों के सम्बंध में, धारा 43 बी के सम्बंध में, टीसीएस/टीडीएस के प्रावधानों के सम्बंध में एवं कम्पोजिशन सम्बंधित प्रावधान आदि। साथ ही व्यापारियां के द्वारा किए गये प्रश्नों का उत्तर भी दिया। सभी व्यापारियों ने इस जानकारी का लाभ लिया।

कार्यशाला में कैट युवा के पदाधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित रहे :- अवनीत सिंह, अमर धिगांनी, दीपक विधानी, दीपक विधानी, भूपेन्दर सिंह खालसा, परविन्दर सिंह, रमेश खोडियार, समीर वेंश्यानी, सोपान अग्रवाल, दीपेश लालका, धीरज पटेल, चिराग पाटीदार, अमीतोज सिंह छाबड़ा, सुनील पटेल, जयराज गुरनानी, रूपेश कुमार पटेल, अभिषेक चौधरी, प्रकाश माखीजा, गुरजोत सिंह, सुशील लालवानी, राजेश बिहानी एवं नरेश माखीजा आदि।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *