दिव्यांग बच्चों का हौसला और जज्बा अनुकरणीय – अमरजीत चावला

0 दिव्यांग बच्चों के प्रति समाज के नजरिए में बदलाव आया है – प्रमोद दुबे

रायपुर। दिव्यांग बच्चों के प्रति समाज के प्रबुद्धजनों के नजरिए में बदलाव आया है वह प्रशंसनीय है। लोग अब अपने जन्मदिन की खुशियां इन बच्चों के साथ मना रहे हैं इससे सामाजिक समरसता बढ़ रही है। अर्पण दिव्यांग पब्लिक स्कूल में छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अमरजीत चावला के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में उक्त बातें रायपुर नगर निगम के अध्यक्ष और पूर्व महापौर प्रमोद दुबे ने कही।
कार्यक्रम के दौरान श्री दुबे ने कहा कि अगर समाज के प्रतिष्ठित लोग दिव्यांग बच्चों के साथ अपनी खुशियां बांटते हैं तो बच्चे अपने आपको सबल महसूस करते हैं। नगर निगम के अध्यक्ष श्री दुबे ने कहा कि हम लोगों ने इस स्कूल के माध्यम से इन दिव्यांग बच्चों के समाज की मुख्यधारा में जोड़ने का बीड़ा उठाया है उसे शक्ति मिलती है।
छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अमरजीत चावला ने अपने जन्मदिन पर मूक-बधिर बच्चों को गर्म कपड़े और फल वितरित करते हुए कहा कि इस दिन को मैं कभी नहीं भूल पाऊंगा। श्री चावला ने कहा कि इन बच्चों का शारीरिक कमी के बाद भी जिस जज्बे और हौसले के साथ अपना भविष्य गढ़ रहे हैं वह अनुकरणीय है। श्री चावला ने कहा कि इन बच्चों से मिलकर एक सकारात्मक बदलाव खुद में आया है और जिंदगी जीने के लिए एक नई ऊर्जा मिलती है। जन्मदिन के
इस कार्यक्रम के अवसर पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के दिलीप चौहान, रायपुर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष बाक़र अब्बास,संहित अनेक पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *