शरद जी के जाने से एक युग का अवसान हो गया…

रायपुर। देश के वरिष्ठ समाजवादी नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद यादव को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मनमोहन अग्रवाल पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जनता दल यूनाइटेड छत्तीसगढ ने कहा कि शरद जी के जाने से एक युग का अवसान हो गया है।

अविभाजित मध्यप्रदेश से अपनी राजनैतिक पारी शुरु करने वाले शरद जी का छत्तीसगढ़ से विशेष लगाव था। आपातकाल में शरद जी कुछ समय बिलासपुर जेल में भी रहे थे।
छत्तीसगढ़ में उनके निजी मित्रों की भी लंबी सूची है। छत्तीसगढ़ आना उन्हें बहुत पसंद था , वे हमेशा कहते थे कि यहां आकर मेरी भूख बढ़ जाती है, दिल्ली बहुत प्रदुषित हो गई है। वे इंजिनियर डे पर रायपुर इंजिनियरिंग कॉलेज आए थे।
इसी प्रकार रविशंकर युनिवर्सिटी के स्थापना दिवस पर कुलपति के. एल. वर्मा ने बहुत आदर के साथ छात्रों के बीच उनका विशेष व्याख्यान आयोजित किया था।
स्वर्गीय रामकृष्ण जांगड़े ने रायपुर में आदिवासियों , मजदूरों और ओबीसी का एक सम्मेलन आयोजित किया था, जिसमें शरद जी ने सामाजिक न्याय पर अपना उद्बबोधन दिया था।
रायपुर में जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश कार्यालय का भी उनके हाथों उद्घाटन हुआ था। महावीर अग्रवाल फाऊंडेशन के तत्वावधान में छत्तीसगढ़ चेंबर भवन में भी उनका व्याख्यान हुआ था जिसमें तत्कालीन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल भी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *