कांग्रेस राज में छत्तीसगढ़ में कोई निवेश को तैयार नहीं…

0 निवेश में 96 प्रतिशत, रोजगार में 97 प्रतिशत फेल,यह है भूपेश बघेल का रिपोर्ट कार्ड- भाजपा

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने कांग्रेस सरकार की आर्थिक नीतियों और प्रबंधन को विफल करार देते हुए कहा है कि राज्य की कांग्रेस सरकार का दावा था 92 हजार करोड़ का निवेश आएगा लेकिन इसके विपरीत छत्तीसगढ़ में सिर्फ 4 हजार करोड़ का निवेश आया। भूपेश बघेल सरकार का दावा था कि एक लाख लोगों को नए निवेश से रोजगार मिलेगा। इसके विरुद्ध केवल 3 हजार लोगों को रोजगार मिला। 92 हजार करोड़ के निवेश का दावा और हासिल हुआ 4 हजार करोड़ का निवेश, नए निवेश से एक लाख लोगों को रोजगार का दावा और हाथ आया 3 हजार लोगों को रोजगार! निवेश लाने में 96.32 प्रतिशत फेल। रोजगार में 97 प्रतिशत फेल। यह है भूपेश बघेल सरकार का रिपोर्ट कार्ड!

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि कांग्रेस के राज में हर तरफ अराजकता, गुंडागर्दी, हिंसा, भ्रष्टाचार का वातावरण है। पूरे प्रदेश की सड़कें जर्जर हो चुकी हैं। कांग्रेस सरकार उद्योग धंधों को किसी भी प्रकार की सुविधाएं नहीं दे रही है। औद्योगिक औपचारिकता के सामान्य से सामान्य काम करवाने लाखों रुपए की रिश्वत ली जा रही है। राज्य में औद्योगिक विकास की सभी संभावनाएं कांग्रेस सरकार ने ध्वस्त कर दी हैं। इन्हीं सब कारणों से त्रस्त होकर कांग्रेस के राज में छत्तीसगढ़ में अब कोई निवेश नहीं करना चाहता।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा लगातार कहती रही है कि कांग्रेस विकास विरोधी है और यह प्रमाणित हुआ है। जहां भी कांग्रेस सत्ता में रहेगी, उस प्रदेश में गरीबी, भुखमरी, बेरोजगारी ही रहेगी। नया निवेश न आने से छत्तीसगढ़ के विकास की संभावनाओं को गहरी चोट पहुंची है। भूपेश बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ के आर्थिक विकास की गाड़ी को पटरी से उतारकर राज्य को कर्ज के बोझ से दबा दिया है। अधोसंरचना अधोगति को प्राप्त है। औद्योगिक विकास की प्राथमिक सुविधाओं तक का अकाल है। निवेशक जानते हैं कि आर्थिक दिवालियेपन की ओर बढ़ती कांग्रेस सरकार उन्हें कोई उचित सुविधा उपलब्ध नहीं करा सकती। इसलिए वे छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए तैयार नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *