अस्त होती कांग्रेस सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया…

रायपुर। भाजपा प्रवक्ता नलिनीश ठोकने व दीपक महस्के ने संयुक्त बयान जारी कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर नए साल पर सवालों की झड़ी लगाते हुए कांग्रेस सरकार को भ्रष्ट, और वादाखिलाफी करने वाली सरकार बताया है। भाजपा प्रवक्ता नलिनीश ठोकने व दीपक महस्के ने कहा कि मुख्यमंत्री यह बतायें कि जिन प्रधानमंत्री आवास के लिए उनके मंत्री ने पंचायत विभाग छोड़ा है, वह छत्तीसगढ़ के गरीबों को कब देंगे। उन्होंने राजनांदगांव में आवासहीन महिला द्वारा अग्निस्नान करने की घटना का हवाला देते हुए कहा कि लोग अब मकान के लिए आत्मघाती कदम उठाने मजबूर हैं। भूपेश बघेल और कब तक गरीबों को आह भरने विवश करेंगे तथा इन लाखों गरीबों की हाय लेंगे?
भाजपा प्रवक्ता नलिनीश ठोकने व दीपक महस्के ने कहा भूपेश बघेल सरकार ने वादे के मुताबिक अपने स्तर पर इस दिशा में कुछ किया नहीं और उल्टे प्रधानमंत्री आवास योजना में बाधक बन गए जिससे 3 साल से यहां गरीबों को आवास नहीं मिल सके। उन्होंने ने कहा कि भूपेश बघेल सरकार की विदाई का वर्ष शुरू हो गया है। चार साल में इनकी सरकार में भ्रष्टाचारियों की तिजोरी भरी है और जनता के हाथ खाली रहे। इस आखिरी साल में इस भ्रष्ट सरकार से जनता को कोई उम्मीद नहीं है।

*वादों से मुकर जाना कांग्रेस की अनुवांशिकी*

भाजपा प्रवक्ता नलिनीश ठोकने व दीपक महस्के ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सवाल किया है कि वे क्या नव वर्ष पर उन गरीबों को यह बताने का कष्ट करेंगे, कि कोरोना काल से अब तक जो अतिरिक्त चावल दिल्ली से मोदी जी ने भेजा है, वह कब दे रहे हैं? देने का इरादा है या गरीबों का अन्न हड़पकर जैसे अब तक चुप्पी साधे हुए हैं, वैसे ही एक साल और गरीबों का चावल दबा लेने की मंशा है?

भाजपा प्रवक्ता नलिनीश ठोकने व दीपक महस्के ने कहा कि केंद्र सरकार गरीब अन्न कल्याण योजना का चावल भेज रही है, हर गरीब का वह 5 किलो अतिरिक्त चावल उन तक नहीं पहुंचा। कहां गायब हो गया? इस गायब हुए चावल की खोज कब तक हो जायेगी और वह एकमुश्त गरीबों को कब मिलेगा, यह मुख्यमंत्री को नए साल पर बताना ही चाहिए।

भाजपा प्रवक्ता नलिनीश ठोकने व दीपक महस्के ने कहा कि छत्तीसगढ़ की आधी आबादी जानना चाहती है कि हाथ में गंगा जल लेकर किया गया शराबबंदी का वादा कब पूरा होगा। चार साल से शराब को वैध अवैध कमाई का जरिया बनाने वालों को तृप्ति कब मिलेगी?छत्तीसगढ़ में शराबबंदी लागू करने का वादा करके सत्ता में आने वाले घर घर शराब पहुंचा रहे हैं, दूसरे राज्य को मदिरा कारोबार बढ़ाने का गुरुमंत्र दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ की माताएं, बहनें, बेटियां पूछ रही हैं कि जब शराब की वजह से महिला उत्पीड़न हद पार कर चुका है। शराब की वजह से घर परिवार बर्बाद हो रहे हैं। महिलाएं उत्पीड़न और अनाचार का शिकार हो रही हैं, तब भी क्यों अब तक शराबबंदी लागू नहीं की गई? क्या यह सरकार अपनी अंतिम सांस तक शराब से वैध अवैध कमाई करती रहेगी, यह मुख्यमंत्री को स्पष्ट करना चाहिए।

भाजपा प्रवक्ता नलिनीश ठोकने व दीपक महस्के ने कहा कि अस्त होती कांग्रेस सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया। वादों से मुकर जाना कांग्रेस की अनुवांशिकी है। कांग्रेस ने वादों के नाम पर जनता के हर वर्ग के साथ छल किया है। किसानों के साथ छल, युवाओं के साथ रोजगार और बेरोजगारी भत्ते का छल, गरीबों के साथ पक्के मकान में छल, महिलाओं के साथ सुरक्षा, सशक्तिकरण में छल, शराबबंदी के नाम पर महिलाओं ही नहीं पूरे छत्तीसगढ़ समाज से छल, नौनिहालों से लेकर बुजुर्गों तक हर आयु वर्ग के छत्तीसगढ़ियों से छल। ऐसा कोई बचा नहीं, कांग्रेस ने जिसे छला नहीं। यह सरकार केवल गुंडाराज, माफिया राज, भ्रष्टाचारियों के राज की संरक्षक सरकार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *