स्वदेशी के मूल मंत्र से ही आत्मनिर्भर और समृद्ध बनेगा भारत- अरुण साव

0 स्वदेशी मेला में पहुंचे छत्तीसगढ़ भाजपा अध्यक्ष

रायपुर। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं बिलासपुर सांसद अरुण साव ने कहा कि आत्मनिर्भर, समृद्ध और सक्षम भारत निर्माण का मूल मंत्र स्वदेशी ही है। इसी मूल मंत्र पर भारत की हमारी सरकार कार्य करते हुए मेक इन इंडिया जैसे अभियान को दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ आगे बढ़ा रही है जिसका परिणाम भी अब दिखने लगा है । दुनिया में भारत का मान सम्मान बढ़ा है, मान्यता बढ़ी है जो हमारे सामर्थ को भी प्रदर्शित करती है। उन्होंने यह बात साइंस कॉलेज मैदान रायपुर में आयोजित सात दिवसीय स्वदेशी मेला के मंच से उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कही।
इस अवसर पर उन्होंने मेले का अवलोकन किया। उपस्थित लोगों से चर्चा की, स्टॉल वालों से उनका अनुभव जाना तथा मेला स्थल पर लगाए गए छत्तीसगढ़ कलेवा में छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का स्वाद लिया।
अरुण साव ने अपने संबोधन में कहा प्राचीन समय मे हमारा भारत लेने वाला देश कभी नही रहा अपितु दुनिया को देने वाला देश रहा है। इसीलिए भारत को विश्व गुरु और सोने की चिड़िया कहा जाता था। शिक्षा ,विज्ञान,चिकित्सा,गणित,अध्यात्म जैसे कई क्षेत्र है जिसका ज्ञान या यूं कहें लाभ हमारे भारत ने दुनिया को दिया है। उन्होंने कहा कि एक बार फिर देश की वही स्थिति बन रही है।हम फिर से विश्व गुरु और सोने की चिड़िया बनने की दिशा में आगे बढ़ रहे है।

स्वदेशी मेला की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि रायपुर में लगातार 19 वर्षों से स्वदेशी मेला का आयोजन और अच्छी खासी संख्या में स्टॉल लगना यह बताता है कि जनता के बीच यह कितनी लोकप्रिय है।लोगों को साल भर प्रतीक्षा रहती है।कलाकार अपनी कला प्रदर्शन के लिए इंतिजार करते है। आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में स्वदेशी मेला की भी अहम भूमिका रहती है।
इस दौरान प्रदेश भाजपा कार्यालय प्रभारी नरेशचंद्र गुप्ता, स्वदेशी जागरण मंच के प्रांत संयोजक मोहन पवार, मेला संयोजक अमर बंसल,अमरजीत सिंह छाबड़ा, शताब्दी पांडे, जगदीश पटेल, सुब्रत चाकी, राजा दीवान, नवीन शर्मा, शीला शर्मा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *