भाजपा छत्तीसगढ़ की फिजा को खराब करने में जुटी-कांग्रेस

0 मुख्यमंत्री बाबा की आराधना में गये थे भाजपाई बाधा पहुंचाकर बाबा का अपमान कर रहे थे

रायपुर। भाजपा नेताओं द्वारा पत्रकार वार्ता लेकर मुख्यमंत्री के संबंध में की गयी टिप्पणी को मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने अवांछित और भाजपा की हताशा बताया है। भूपेश सरकार की चार साल की उपलब्धियों और हर वर्ग के लोगों द्वारा किये गये काम से भाजपा मुद्दों के दिवालियेपन से जूझ रही है तथा भाजपा के नेता अर्नगल और झूठे आरोप लगाने पर तुल गये है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के कुछ लोगों ने षड़यंत्रपूर्वक बाधा उत्पन्न करने का प्रयास किया। भाजपा का यह प्रयास स्तरहीन और निंदनीय था। मुख्यमंत्री परमपूज्यनीय गुरू घासीदास बाबा का स्मरण करने तथा उनकी जयंती के कार्यक्रम में शामिल होने गये थे, भाजपा के लोगों ने वहां पर मुख्यमंत्री के विरोध कर बाबा की जयंती कार्यक्रम का विरोध करने का प्रयास किया। कार्यक्रम में शामिल हजारों बाबा के अनुयायियों ने भाजपाईयों के इस स्तरहीन हरकत की निंदा करते हुये विरोध भी किया तथा उनको वहां से खदेड़ कर उसका मुंह तोड़ जवाब भी दिया था। मुख्यमंत्री ने विरोध करने वालों को क्षमा करने की बात भी कहा। उनको बुलाकर बात भी सुना था।

मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ परम पूज्य बाबा गुरू घासीदास की तपोभूमि है यहां आपसी प्रेम भाईचारे और मनखे-मनखे एक समान की भावना पुष्पित और पल्लवित हो रही है। भाजपा के लोग दंगा फैलाकर बाबा का अपमान कर रहे। कांग्रेस की सरकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य के हर वर्ग के लोगों के योजनायें बन रहे उसका प्रभावी क्रियान्वयन कर रहे है। छत्तीसगढ़ सरकार ने हर वर्ग के लिये आरक्षण का प्रावधान कर विधेयक पारित किया है। भाजपा राजभवन को विधेयक पर हस्ताक्षर नहीं करने दे रही है जिसके कारण आरक्षण विधेयक कानून का रूप नहीं ले पा रहा। भाजपा के रवैये के कारण अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी वर्ग को उनका हक नहीं मिल पा रहा है। जब आरक्षण 58 प्रतिशत थी अनुसूचित जाति को उनका आरक्षण नहीं मिल रहा था वर्तमान विधेयक में 13 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान है। अनुसूचित जाति के आरक्षण को 16 से 12 प्रतिशत करने वाले भाजपाई किस नैतिकता से बयान दे रहे? कांग्रेस की सरकार ने तो 12 प्रतिशत के आरक्षण को बढ़ाकर 13 किया है। मुख्यमंत्री ने घोषणा किया है अनुसूचित जाति का आरक्षण नई जनगणना के अनुसार और बढ़ाया जायेगा।

मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा कि भाजपा और रमन सिंह ने 15 साल तक अनुसूचित जाति के लोगों के अधिकारों और हकों से वंचित रखने का षड़यंत्र रचा था। कांग्रेस की सरकार अनुसूचित जाति सहित सभी आरक्षित वर्ग के लोगों को उनका हक और अधिकार देने के लिए कानून बना रही है तो भाजपाई भ्रम फैलाकर उसमें बाधा उत्पन्न कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *