मिशन सावित्री में जुट गए संसदीय सचिव रेखचंद…

0 जगदलपुर विधायक जैन ने जनता से मांगा आशीर्वाद और समर्थन
0 भानुप्रतापपुर के संबलपुर इलाके में तेज किया प्रचार, समर्थकों के साथ चुनावी जंग में डटे

(अर्जुन झा)

कांकेर। अपनी कर्मठता और मिलनसारिता के कारण बस्तर संभाग मुख्यालय में कांग्रेस के विकासदूत के रूप में पहचान स्थापित करने वाले संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए डेरा डाल दिया है। प्रचार के लिए पहुंचे जगदलपुर विधायक व संसदीय सचिव रेखचंद जैन अपने समर्थकों और स्थानीय नेताओं के साथ चुनावी मैदान में जमकर डटे हुए हैं। श्री जैन लोगों के बीच पहुंचकर उनसे आशीर्वाद एवं कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी के लिए समर्थन मांग रहे हैं। लोग उनकी बातों को ध्यान से सुन रहे हैं और उनकी मिलनसारिता से प्रभावित होकर कांग्रेस के साथ खड़े रहने का वचन दे रहे हैं।

श्री जैन ने शुक्रवार को दिन भर अपने समर्थकों के साथ धुंआधार प्रचार किया। शाम को उन्होंने शीतला माता मंदिर परिसर में वार्डवासियों तथा माहेश्वरी भवन में माहेश्वरी समाज एवं जैन समाज के लोगों की बैठक ली। इस दौरान वरिष्ठजनों से आशीर्वाद लेकर कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी के लिए समर्थन मांगा। उल्लेखनीय है कि संसदीय सचिव रेखचंद जैन बीते तीन दिनों से संबलपुर इलाके में मोर्चा सम्हाले हुए हैं। वहां पहुंचने के तुरंत बाद वे कांग्रेस को जिताने के मिशन में जुट गए। सभी समाज और जातियों के लोगों के बीच पहुंचकर श्री जैन पार्टी प्रत्याशी सावित्री मंडावी के पक्ष में माहौल बनाने में लगे हुए हैं। वे लोगों के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा आदिवासियों, महिलाओं, मजदूरों, विद्यार्थियों और युवाओं के कल्याण के लिए शुरू की गई योजनाओं को रख रहे हैं। श्री जैन ने बताया कि राज्य के अन्य भागों के लोगों की तरह ही भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के लोग भी मुख्यमंत्री श्री बघेल के कामकाज और सहज सुलभता एवं व्यवहार कुशलता से बेहद प्रभावित हैं और खुलकर कह रहे हैं कि जीत तो सावित्री मंडावी की ही होगी।

गिनाई मुख्यमंत्री की उपलब्धियां

संसदीय सचिव जैन ने दोनों ही बैठकों के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। श्री जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद से श्री बघेल ने अब तक बस्तर संभाग, किसानों, आदिवासियों, महिलाओं व युवाओं के साथ ही कर्मचारी हित में भी महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। धान खरीदी, देवगुड़ी निर्माण, परीक्षा शुल्क माफी आदि का श्री जैन ने उल्लेख किया।

भाजपा को महंगाई पर घेरा

संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने शीतला माता मंदिर परिसर के पास एकत्रित जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने लोगों का बजट बिगाड़ दिया है। महंगाई के कारण आम लोगों का जीना दूभर हो गया है। रसोई गैस, खाद्यान्न व अन्य सामग्रियों की बढ़ती कीमतों ने सभी लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। इस दौरान श्री जैन के साथ गौरव चोपड़ा, रानू बोथरा, रितेश संचेती, नदीम खान, नवीन गुणधर, संतोष बरड़िया, गोपाल राठी, जीवन बुरड़, दिलीप बुरड़, नारायणदास राठी, संतोष गोगड़, स्वरूप चोपड़ा, निर्मल लोढ़ा, जगदलपुर शहर कांग्रेस महामंत्री गौरनाथ नाग, पार्षद सूर्या पाणि, अल्ताफ खान, जाहिद खान, विजेंद्र ठाकुर समेत ग्राम पंचायत के सरपंच, उप सरपंच, समाज प्रमुख आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *