कलेक्टर डॉ भुरे ने जन चौपाल में जानी नागरिकों की समस्याएं, किया यथा सम्भव समाधान…

0 जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने आवेदन देकर बताई समस्यायें

0 जन चौपाल में 25 से अधिक आवेदन मिलें

रायपुर। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने आज यहां अपने कार्यालय कक्ष में जन चौपाल के माध्यम से आम नागरिकों की समस्याएं सुनी। उन्होंने जन चौपाल के माध्यम से जिले के दूरदराज के क्षेत्रों से आए नागरिकों, ग्रामीण जनों, महिलाओं की समस्याओं को सुना और आवेदनों पर नियमानुसार त्वरित निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। आज 25 से अधिक लोगों ने आवेदन दिया। इन आवेदनों पर तत्काल संज्ञान लेते हुए कलेक्टर डॉ भुरे ने संबंधित अधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा कर वस्तु स्थिति की जानकारी ली और यथासंभव कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए।

आज जन चौपाल में मंदिर हसौद के प्रेम शंकर वर्मा ने जमीन विक्रय की राशि दिलाने के लिए आवेदन किया, इसी प्रकार ग्राम भुरसुदा के गुरुशरण वर्मा ने भूमि अधिकार पत्र के आधार पर कब्ज़ा की गयी भूमि वापिस दिलाने के लिए आवेदन किया जिस पर कलेक्टर ने एस.डी.एम आरंग को फोन कर तुरंत कार्यवाही के निर्देश दिए। तिल्दा तहसील के ग्राम सासाहोली के ग्रामवासियों ने निस्तारी तालाब और देव स्थान में दखल नियंत्रण पाने के लिए आवेदन दिया जिसपर कलेक्टर ने प्रकरण को उचित प्रतिवेदन के लिए भेजने की जानकारी दी।

इसी तरह जनचौपाल में लाखेनगर की बेनु बाई ने मकान का कब्जा दिलाने, भुरसुडा के अरुण बंटवारे के सन्दर्भ में , बिरगांव के पार्षद श्री संतोष साहू ने पीवीसी टैंक के स्थापना के लिए वित्तीय स्वीकृति राशि प्रदान करने, ग्राम बंगोली के केशव साहू ने अधिक बिजली बिल वसूलने की शिकायत लेकर, नवागांव के ग्रामवासियों ने अवैध मुरुम खनन का कार्य रोकने, ग्राम टेकरी के सरपंच गुलान सिंह वर्मा ने अवैध कब्ज़ा हटाने, अकोली के सामाजिक कार्यकर्ता श्री सुरेश कुमार दीवान ने सिलतरा औद्योगिक क्षेत्र के मालवाहक वाहनों की नियमित जांच करवाने आवेदन दिया। रायपुर के दिव्यांग व्हीलचेयर क्रिकेट क्लब के खिलाड़ियों ने खेलने और अभ्यास हेतु खेल सामग्री एवं ड्रेस किट प्रदान करने आवेदन दिया। आरंग की सायरा खातून ने पेंशन बहाली करने आवेदन दिया, जिस पर कलेक्टर डॉ भुरे ने जिला पंचायत सीईओ को आवश्यक कार्यवाही करने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *