ब्रम्हानंद नेताम नाबालिग से बलात्कार के आरोपी- मरकाम

 

0 पीसीसी चीफ के खुलासे से खलबली

कांकेर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कांकेर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम को बलात्कार, सामूहिक बलात्कार, नाबालिग का देह शोषण, अनैतिक देह व्यापार में धकेलने का आरोपी बताकर खलबली मचा दी है। उन्होंने इस मामले का खुलासा करते हुए एफआईआर की कॉपी का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा प्रत्याशी ने नामांकन में इस तथ्य को छुपाया है कि वे इस मामले में आरोपी हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा खुद को चरित्रवान बताती है और ऐसे व्यक्ति को भानुप्रतापपुर उपचुनाव में टिकट दी है जो नाबालिग लड़की के साथ यौन अपराध का आरोपी है। यदि भाजपा में जरा सी भी नैतिकता है तो ब्रम्हानंद को दी गई टिकट वापस ले और भाजपा के नेता प्रचार करने न आएं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि झारखंड के जमशेदपुर जिले के टेल्को थाने में ब्रम्हानंद के विरुद्ध एफआईआर दर्ज है। यह एफआईआर 15 -5- 2019 को दर्ज हुई थी। तब झारखंड में भाजपा की रघुवर दास सरकार थी। झारखंड की एक नाबालिग लड़की के साथ रायपुर के एक फ्लैट में अनाचार किया था। ब्रम्हानंद के खिलाफ 366 ए, 376(3), 376 ए बी, 376 ए डी, 120 बी, ।4/6 पास्को एक्ट 4,5,6,7,9 की धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला, वरिष्ठ प्रवक्ता आरपी सिंह, प्रदेश प्रवक्ता धनंजय सिंह भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *