शिव महापुराण पंडाल में भक्तों के मुख से गुंजा श्री शिवाय नमस्तुभ्यं…

0 भोलेनाथ को दिल से मनाओगे तभी होगा आपका का काम पूरा… महाराज श्री

0 छत्तीसगढ़िया सब ले बढ़िया का नारा मन से महाराज श्री ने दिया

0 भोलेनाथ के दरबार में सभी का कार्य होता है पूरा… महाराज जी

0 शिव महापुराण की कथा सुनने से हमारा जीवन धन्य होगा – राज्यपाल

रायपुर। भोलेनाथ को आप दिल से और मन से रिझाओगे तो निश्चित ही भगवान भोलेनाथ आप पर कृपा करेंगे और बड़ी सी बड़ी विपत्ति आपके ऊपर आया हुआ तकलीफ और बड़े से बड़ा कष्ट भी भगवान भोलेनाथ दूर करेंगे।। यह बातें शिव महापुराण कथा के पहले दिन अंतर्राष्ट्रीय कथाकार सीहोर वाले महाराज पंडित प्रदीप मिश्रा ने भक्तों से कही उन्होंने कहा कि शिव भक्ति में बड़ी शक्ति है जो देवों में देव महादेव है जो विश्व पति हैं ऐसे भगवान की पूजा और आराधना करना अपने आप में श्रेष्ठ है।।
उन्होंने कहा कि बेलपत्र का पेड़ और शमी का वृक्ष दोनों ही महत्वपूर्ण है हमारे तकलीफों को हरने के लिए इसलिए हो सके तो हर रोज बेल पत्री के वृक्ष पर दीपक जरूर लगाएं वही शमी के वृक्ष का पूजन करें।।

छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया का नारा दिया…
कथावाचक आचार्य पंडित प्रदीप मिश्रा ने मंच पर ओरिजिनल छत्तीसगढ़ीयो की पहचान बताते हुए उन्होंने कहा कि जो छत्तीसगढ़ की माटी से जुड़ा हुआ है छत्तीसगढ़ को अपना सब कुछ समझता है छत्तीसगढ़ के लिए जो समर्पित है उनके मन में किसी और को तकलीफ पहुंचाने का कोई विचार नहीं आएगा इसलिए कहा गया है कि छत्तीसगढ़ के लोग बड़े ही प्रेम और व्यवहार वाले होते हैं इसलिए उन्हें छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया कहां जाता है क्योंकि उनका दिल और मन पूरी तरह साफ होता है।

महाराज श्री ने आज की कथा में छत्तीसगढ़ में चैंपेश्वर महादेव की उत्पत्ति कैसे हुई उस कथा पर प्रकाश डाला और महाराज श्री ने छत्तीसगढ़ में जन्मे महाप्रभु वल्लभाचार्य जीके जन्म कथा को बताते हुए उनकी मां इल्लमा गारू और पिता लक्ष्मण भट्ट की कथा की शुरुआत की।। कथा की शुरुआत के साथ ही भक्तों के द्वारा श्री शिवाय नमस्तुभ्यं के जयकारे लगाए गए भोलेनाथ के जयकारे लगाए गए इसके साथ ही महाराज जी ने कथा के दौरान कई उपाय भी बताएं।। महाराज श्री ने यह भी बताया कि वह साक्षात शिव है और शिव के दरबार से कोई खाली हाथ नहीं जाता भले थोड़ी देर लगे पर जो कामना मन में है वह जरूर पूरी होती है इस व्यासपीठ से भी महाराष्ट् ने कहा कि जितने भक्त जमीन पर बैठकर जिनको जहां जगह मिली वहां बैठकर सुन रहे हैं वह आज के समय में जो भावना उनके मन में होगी भगवान भोलेनाथ 3 महीने के अंदर उनकी भावनाओं को पूरा करेंगे।। कथा सुनने का रिजल्ट भक्तों को 3 महीने में खुद ही देखने को मिल जाएगा।।
आयोजक परिवार को दी बधाई…
कथा की शुरुआत के साथ ही अंतरराष्ट्रीय कथाकार आचार्य पंडित प्रदीप मिश्रा ने आयोजक परिवार चंदन बसंत अग्रवाल को बहुत-बहुत बधाई दी कि उनकी वजह से आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की पावन धरा पर यह शिव महापुराण की कथा हो पा रही है और यह कथा लाखों भक्तों के दिल में शिव की भक्ति जगाने वाली है लाखों भक्तों की कामना पूरी करने वाली है इनका पूरा श्रेय जो है आयोजक परिवार के साथ उनकी टीम को जाता है आयोजक परिवार के साथ उनकी टीम जो व्यवस्था में लगे हैं उन सभी को उन्होंने बधाई भी दी।।


शिव महापुराण कथा के पहले दिन दही हांडी मैदान में भक्तों की भारी भीड़ लगी रही पूरा मैदान लाखों भक्तों से भरा रहा कथा के दौरान संगीत में शिव गीत से भक्त झूमते गाते नजर आए भक्तों को जहां जगह मिला वहां बैठकर कथा का रसपान किया।। कथा के दौरान प्रमुख रूप से आयोजक परिवार में चंदन बसंत अग्रवाल और उनके परिवार के साथ धरसीवा विधायक अनीता शर्मा संसदीय सचिव विकास उपाध्याय गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेश्री महंत रामसुंदर दास, पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी मदन जैन जी स्वामी, आयोजक मंडल के दीनानाथ शर्मा पूर्व पार्षद, पुष्पेंद्र उपाध्याय महेश शर्मा रतन गोयल ट्रस्टी हनुमान मंदिर ओंकार बैस, के साथ लाखों की संख्या में भक्त जनों की उपस्थिति रही।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *