जोगी कांग्रेस में भूचाल… धर्मजीत के निष्कासन पर बवाल…

0 जकाछ खत्म हो चुकी है- धर्मजीत

0 अमित में हिम्मत है तो मुझे पार्टी से निकालकर दिखाएं – प्रमोद

रायपुर। जनता कांग्रेस जे. की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रेणु जोगी एवं प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी द्वारा वरिष्ठ विधायक धर्मजीत सिंह को निष्कासित किये जाने पर पार्टी में भूचाल आ गया है। जनता कांग्रेस में कुल तीन विधायक हैं। रेणु जोगी ने धर्मजीत को निष्कासित कर दिया है और दूसरे विधायक प्रमोद शर्मा ने खुली चुनौती दे दी है कि हिम्मत है तो उन्हें निकालकर बतायें। धर्मजीत सिंह और प्रमोद शर्मा मिलकर 66 फीसदी संख्या हो जायेगी, ऐसी स्थिति में जनता कांग्रेस में रेणु जोगी अकेली विधायक बचेंगी तब की स्थिति का भी अहसास करा दिया गया है।

धर्मजीत सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्हें पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है। इसके लिए रेणु जोगी और अमित जोगी का आभारी हूं। बिना शोकाज नोटिस दिए यह निर्णय बंद कमरे में लिया गया है। पार्टी से निष्कासित करने मुझ पर यह आरोपित किया गया है कि मैं आदिवासी एवं अनुसूचित जनजाति समुदाय की उपेक्षा करता हूं, जबकि मुंगेली में रहे पुलिस अधीक्षक द्वारा आदिवासी महिला को प्रताड़ित करने के संबंध में मैंने ही विधानसभा में मुद्दा उठाया था। दूसरा आरोप मुझ पर यह लगाया गया है कि मैं केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में क्यों गया? क्या मैं जोगी बंगले का गुलाम हूं, नौकर हूं, बावर्ची हूं जो उनसे पूछकर निर्णय लूं।

पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष श्री सिंह ने बताया कि अमित जोगी द्वारा अगस्त माह की 22 तारीख को उनकी पत्नी से मोबाइल में अश्लील गाली-गलौच एवं दुर्व्यवहार किया गया जो अनुचित है। राजनीति में वे हैं, न की उनकी पत्नी। असंसदीय भाषा का प्रयोग करना अमित जोगी के स्वभाव में है। उन्होंने कहा कि जितनी अमित जोगी की आयु है, उससे ज्यादा वे राजनीति में समय गुजार चुके हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति में असंसदीय शब्दों का प्रयोग विशेषकर किसी महिला से अपमानजनक व्यवहार का कोई स्थान नहीं है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माताजी के निधन के समय बाराद्वार में अमित जोगी ने आपत्तिजनक बयान दिया था। जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से कहा था कि वे अपनी मां का तब तक अंतिम संस्कार न करें , जब तक कि प्रदेश में शराब बंदी लागू न हो जाए। जिस पर मेरे द्वारा अजीत जोगी से चर्चा करने पर उन्होंने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी थी। उन्होंने कहा कि उन पर कातिलाना हमले होंगे। उनकी हत्या भी हो सकती है।

संवाददाता सम्मेलन में धर्मजीत सिंह के साथ मौजूद जनता कांग्रेस के बलौदा बाजार विधायक प्रमोद शर्मा ने कहा कि पार्टी पूरी तरह खत्म हो चुकी है। अमित जोगी में हिम्मत हैं तो उन्हें पार्टी से निकालकर दिखाएं।अमित जोगी बाथरूम में बैठकर फैसले लेते हैं।

धर्मजीत सिंह ने अन्य पार्टी में जाने के मुद्दे पर कहा कि उनके पास विकल्प खुले हुए हैं, जो सम्मान से बुलायेगा, जाऊंगा। जो करूंगा, खुलेआम करूंगा। चोरी-चोरी, चुपके-चुपके कुछ करना उनकी फितरत में नहीं है। वे अपमान की जिंदगी से बेहतर सम्मान के साथ मरना पसंद करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *