प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर आयोजित तिरंगा गौरव यात्रा के चौथे दिन महामाया मंदिर से प्रारंभ, महंत रामसुंदर दास ने तिरंगा सौपकर यात्रा की शुरुआत…

रायपुर। दक्षिण विधानसभा अंतर्गत आज चौथे दिन तिरंगा गौरव यात्रा महामाया मंदिर प्रांगण से पूजा अर्चना कर प्रारंभ हुई।। दक्षिण विधानसभा यात्रा प्रभारी प्रमोद दुबे ने बताया कि राजराजेश्वर महंत रामसुंदर दास ने कार्यकर्ताओं को हाथ से तिरंगा बांटकर आजादी के आंदोलन में महात्मा गांधी जवाहरलाल नेहरू शहीद भगत सिंह चंद्रशेखर आजाद, मंगल पांडे जैसे अनेक लोगों के बलिदान की कहानी सुनाई। यात्रा दूधाधारी सत्संग भवन से भगत सिंह चौक पर सभा को संबोधित करते हुए प्रमोद दुबे ने बताया कि आज आज़ादी के 75 वे वर्षगांठ पर रायपुर के लोगों को निशुल्क घर-घर झंडा बांटने के साथ भूपेश बघेल जी द्वारा जनहित में लिए जा रहे निर्णय को घर-घर तक पहुंचाया जा रहा है ।।प्रमोद दुबे ने बताया कि दक्षिण विधानसभा के इस यात्रा में आम जनता बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है ।।साथ ही 75 वर्षों में इस देश को वापस सोने की चिड़िया बनाने में तथा विश्व में भारत को विश्व गुरु बनने की दिशा में कांग्रेस के अहम योगदान को पंपलेट के माध्यम से जनता तक पहुंचाने का काम यात्रा के दौरान किया जा रहा है।। आज यात्रा के दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गिरीश दुबे ने कहा कि भाजपा को झंडा बेचना शोभा नहीं देता,, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस कार्यकर्ता निशुल्क लोगों को तिरंगे झंडे देकर तिरंगे का सम्मान बढ़ाने का काम कर रही है।। जगह जगह पर तिरंगा गौरव यात्रा का स्वागत हर्षोल्लास के साथ किया जा रहा है ।।महामाया मंदिर से सत्यनारायण नायक विकास जैन सचिन शर्मा रोशन ठेंगड़ी सुनीता शर्मा सुयश शर्मा,सहित सैकड़ों लोगों ने यात्रा का स्वागत किया।। महाराज बंद तालाब चौक में राजू नायक आशा चौहान ,ममता राय हेमंत देवांगन ,अजय हनसा, मल्लिका प्रजापति ने स्वागत किया ।।दूधाधारी मठ चौक में सतनाम सिंह पनाग,देवेंद्र यादव समीर अख्तर,जगदीश आहूजा, मुन्ना मिश्रा ,उमेश गुप्ता,दयाराम मेढ़े,ने स्वागत किया ।।भगत सिंह चौक पर भूपत महोबिया, दिनेश निर्मलकर महेश सोनी, संगीता तिवारी, बाकर अब्बास,अमित नाडु ने स्वागत किया। हरदेव लाला मंदिर के पास ब्लॉक अध्यक्ष सुमित दास ,अतीक रहमान शानू रजा ने यात्रा का जोर शोर से स्वागत किया।। प्रमोद दुबे ने बताया कि गौरव पदयात्रा के माध्यम से लोगों की समस्याएं भी सुनी जा रही है।
यात्रा में गिरीश दुबे,अशोक आहूजा, जगदीश आहूजा सतनाम पनाग समीर अख्तर उत्तम साहू राजू नायक ममता राय सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *