दूरस्थ अंचल में लोग बैंक की मांग कर रहे हैं, मतलब उनके पास पैसा आया है,- बघेल

बैकुंठपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां मीडिया से मुलाकात में कहा कि सरगुजा और बस्तर सम्भाग सहित एक चौथाई से अधिक जगहों पर भेंट मुलाक़ात सम्पन्न हुई हो चुकी है। भेंट मुलाक़ात में सभी वर्ग के लोग उपस्थित रहे, बारिश के बावजूद भी लोग बढ़- चढ़कर शामिल हुए।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन की कमियों को दूर करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। खुशी है कि दूरस्थ अंचल में लोग बैंक की मांग कर रहे, मतलब है कि लोगों के पास पैसा आया है। उन्होंने कहा कि हमारी योजनाओं से लोगों की आय में वृद्धि हुई है, हमारी सोच और रास्ता सही दिशा में जा रहे हैं। राज्य सरकार की योजनाओं से आय बढ़ रही है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि मेरे परिवारजन भी कोरिया घूमने आना चाहते हैं, मगर ऐसा संयोग नहीं बन पाया। उन्होंने कहा कि फूलों की खेती हो इसलिए हॉर्टिकल्चर यूनिवर्सिटी खोली है, ताकि फल फूल का उत्पादन हो सके। कार्गो हब बनाने हम प्रयासरत हैं, केंद्र से स्वीकृति नहीं मिल पाई, हमारा लैंड लॉक्ड स्टेट है इसलिए कार्गो हब आवश्यक है। मिलेट्स का अच्छा कार्य हो रहा है। प्राकृतिक संसाधन का समुचित दोहन होना चाहिए। खुशी की बात है कि छत्तीसगढ़ का महुआ इंग्लैंड भेजा गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कई अछूते स्थल हैं, कई सुंदर पर्यटन स्थल यहां हैं, इस दिशा में सभी विभागों ने मिल कर पहली बार कोशिश की, राम वन गमन पथ में सभी विभाग जुड़े हैं।उन्होंने कहा कि कोरोना में डॉक्टर और फ्रंट लाइन वर्कर्स के साथ समाज का भी योगदान रहा, ऐसा ही योगदान समाज पर्यटन के लिए दे, हमें यहां के पर्यटन के लिए आत्मगौरव होना चाहिए।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नेकोरिया में पत्रकार भवन के लिए 25 लाख की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *