लोगों के सपने पूरे कर रही है हमारी सरकार, पूरे देश में छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा- भूपेश बघेल

0 हमने मितान योजना से 100 प्रकार की सेवाएं घर तक पहुंचाई हैं

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी सरकार लोगों के सपने पूरे करने का काम कर रही है। पूरे देश में छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा हो रही है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कमल विहार के निकट, नेशनल हाइवे पर निर्मित 831 मीटर लंबे फ्लाई ओवर का लोकार्पण किया। इसकी कुल लागत 25.38 करोड़ रुपए है। कमल विहार फ्लाई ओवर के लोकार्पण से आवागमन में सहूलियत होगी तथा स्थानीय लोगों को इससे काफी लाभ होगा।
मुख्यमंत्री ने 27.79 करोड़ रुपए लागत के 4 महत्वपूर्ण निर्माण कार्यों का भूमिपूजन भी किया। इन कार्यों में आरंग से खपरी पहुंच मार्ग में अकोली खुर्द के पास नाला में पुलिया निर्माण, टेकारी-पलौद मार्ग पर पलौद नाला में उच्च स्तरीय पुल एवं पहुंच मार्ग का निर्माण, बिरोदा से सिंगार भाठा मार्ग पर कोलर नाला एवं टंकी नाला पर उच्च स्तरीय पुल एवं पहुंच मार्ग का निर्माण तथा लखना-चंपारण मार्ग के शक्ति नाला पर उच्च स्तरीय पुल एवं पहुंच मार्ग का निर्माण कार्य शामिल है।
इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी सरकार लाखों लोगों के सपने पूरे करने का काम कर रही है, दूषित पानी को ट्रीट किया जा रहा है, गरीबों को ध्यान में रखकर शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना चलाई जा रही है, धनवंतरी योजना से जेनेरिक दवाइयां आधे से भी कम कीमत पर उपलब्ध हैं। श्री बघेल ने कहा कि हर आदमी का सपना है कि एक मकान बनाए, लेकिन दफ्तरों के चक्कर में कई साल निकल जाते थे, हमने टाउन एंड कंट्री प्लानिंग की बाध्यता समाप्त कर सिर्फ नगर निगम से परमिशन लेने का नियम बनाया। हमने मितान योजना से 100 प्रकार की सेवाएं घर तक पहुंचाई हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ माडल की चर्चा पूरे देश में हो रही है और हमारी पहल की नीति आयोग ने भी तारीफ की है, राजस्व विभाग के काम तेजी से हो रहे है और समस्त प्रदेश वासियों को इसका लाभ मिल रहा है। विदित है कि पिछले साढ़े तीन वर्षों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रयासों से रायपुर शहर के जनजीवन को अधिक सुगम और सुविधापूर्ण बनाने के लिए लगातार काम किया जा रहा है तथा अब जिन कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया गया है, उनसे शहर का यातायात और भी सुगम होगा। गौरतलब है कि शहरों को सुंदर और व्यवस्थित बनाने के साथ साफ-सुथरा पर्यावरण सुनिश्चित करना भी छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार का लक्ष्य है। इसीलिए सड़कों और पुल-पुलियों के निर्माण के साथ-साथ शहर की हवा और पानी को भी प्रदूषण-मुक्त करने के लिए ये महत्वपूर्ण पहल मुख्यमंत्री द्वारा की गयी है।
इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के मंत्री ताम्रध्वज साहू ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कमल विहार के इस फ्लाई ओवर के निर्माण से क्षेत्र की जनता को काफी सहूलियत मिलेगी। श्री साहू ने कहा कि साढ़े तीन वर्षों में घोषणा पत्र के अधिकतर कार्यों को हम पूर्ण करा चुके हैं और घोषणा पत्र के बाहर जाकर भी कार्य कर रहे हैं।

कार्यक्रम का तकनीकी प्रतिवेदन लोक निर्माण विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी ने प्रस्तुत किया। इस मौके पर संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, विधायक सत्यनारायण शर्मा, विधायक धनेन्द्र साहू समेत अन्य जनप्रतिनिधि एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *