विरोध को दबाना भाजपा का राष्ट्रवाद- भूपेश बघेल

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज यहां कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि इनका राष्ट्रवाद यह है कि जो भी विरोध में हो, उसको दबा दिया जाए। जितने भी विपक्षी दल के लोग हैं, उन्हें फंसा कर उनके मुंह बंद करने की कोशिश हो रही है। लेकिन अभी उन्होंने राहुल गांधी पर हाथ डालने की कोशिश की है, यह उनको महंगी पड़ेगी। ऐसी स्थिति में जब देश में महंगाई बढ़ रही है, बेरोजगारी बढ़ रही है, तो इन लोगों ने तय किया कि इस व्यक्ति को परेशान किया जाए तो हमारे खिलाफ कोई बोल नहीं पायेगा।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि पूरे देश में जो हालात हैं, वह सबके सामने हैं। तीन दिन से हम लोग यहां हैं। पहले दिन 200 लोगों को अनुमति दी गई। कल कुछ नेताओं को ही अनुमति दी गई। आज हम एक स्टाफ को भी नहीं ला सकते हैं। कांग्रेस दफ्तर में स्टाफ अंदर नहीं आ पा रहा है। कहा गया कि केवल दो मुख्यमंत्री ही अंदर आयेंगे और किसी को अनुमति नहीं है।

श्री बघेल ने कहा कि ऐसी स्थिति कभी नहीं हुई कि राजनीतिक दल के कार्यकर्ता कार्यालय में न जा सकें। पहली बार यह स्थिति बनी क्योंकि देश में विगत आठ वर्षों से एक व्यक्ति केंद्र सरकार की नाकामियों और गलत फैसलों पर ऊंगली रखते आ रहा है, वह शख्स राहुल गांधी हैं. चाहे भूमि अधिग्रहण हो, नोटबंदी हो, चाहे वैश्विक महामारी का संदर्भ हो, बेरोजगारी, महंगाई की बात हो, अन्नदाताओं को उनकी मेहनत का दाम नहीं मिल रहा हो, देश की सीमाओं की सुरक्षा का मामला हो. उन सब मामलों में राहुल गांधी आवाज उठा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *