बोरबेल में फंसे राहुल को निकालने कोशिशें तेज…

0 मुख्यमंत्री ले रहे हैं पल पल की अपडेट

जांजगीर चाम्पा। बोरवेल में फसे राहुल को निकालने के लिए बचाव कार्य तेजी से जारी है। अभी 50 फिट तक खुदाई हो चुकी है। लगभग 60 से 65 फिट गड्ढ़े किये जाने के बाद सुरंग बनाकर किसी तरह बच्चे तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पल पल की जानकारी ले रहे हैं।
जांजगीर चाम्पा जिले के मालखरौदा ब्लॉक के पिहरीद गांव में बोरवेल में फंसे 11 साल के राहुल साहू को बाहर निकालने के लिए 16 घण्टे से रेस्क्यू कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। मौके पर एनडीआरएफऔर एसडीआरएफ की टीम मौजूद हैं। कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला और एसपी विजय अग्रवाल समेत अन्य अफसर रात भर मौके पर मौजूद रहे। अभी भी 6 जेसीबी से मिट्टी खुदाई जारी है।

बीते रात लगभग 12 बजे तक राहुल ने हलचल की थी, इसके बाद उसने सुबह हलचल की है। विशेष कैमरे में उसकी हलचल दिखी है। मौके पर जिला प्रशासन के सभी अधिकारी मौजूद हैं और हर तरह से राहुल को सकुशल बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

 

 

जिला कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला का कहना है कि अभी 5 से 6 घण्टे का वक्त और लग सकता है, राहुल तक पहुंचने में। कल शाम से लगातार रात भर टीम लगी रही और अभी भी हर तरह से कोशिश जारी है। राहुल की हलचल है, उसे केला और जूस पहुंचाया गया है और परिजन से भी आवाज के माध्यम से बात कराई जा रही है, ताकि उसका मनोबल बना रहे।

सभी बोरबेल सुरक्षित हों

मुख्यमंत्री कार्यालय से सभी कलेक्टरो और एसपी को निर्देश दिए हैं कि यह सुनिश्चित करें कि कोई बोरवेल खुला न हो जिससे दुर्घटनाएं हो सकती हैं।वऐसे बोरवेल को तुरंत बंद करें।नियमित रूप से जिलों में इसकी समीक्षा की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *