विकास प्रदर्शनी देखने उमड़ रहे लोग

0 साढ़े तीन वर्षों में हुए विकास कार्यों पर आधारित है छायाचित्र प्रदर्शनी

रायपुर। राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में स्थित डीडीयू ऑडिटोरियम में चल रही विकास प्रदर्शनी को देखने भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। जनसंपर्क विभाग द्वारा अयोजित इस विकास प्रदर्शनी में छायाचित्र एवं एलईडी के माध्यम से कुपोषण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान, स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी एवं हिंदी माध्यम स्कूल की सफलता सहित विभिन्न जनहितैषी योजनाओं को आकर्षक तरीके से प्रदर्शित किया गया है।

प्रदर्शनी के छठवें दिन आज गुरुवार को गरियाबंद जिले के पंचायत प्रतिनिधि, ग्रामीण सहित हर आयु वर्ग के लोगों ने देखा और सराहना की। ग्राम पंचायत मालगांव के पंच उधोराम ध्रुव एवं श्रीमती झामीन ध्रुव ने बताया की राज्य सरकार 65 प्रकार की वनोपज की समर्थन मूल्य पर खरीदी कर रही है। इससे वनवासियों, वनोपज संग्रहणकर्ताओं की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हुई है। उन्होंने सुराजी गांव एवं गोधन न्याय योजना के मदद से गांवों में हुए सुखद बदलावों के बारे में भी बताया।

प्रदर्शनी देखने पहुंचे हरे कृष्णा मंदिर रायपुर के भगवत गीता के शिक्षाओं के प्रचारक अभय प्रहलाद दास एवं वरुण कृष्ण दास ने कहा की राज्य सरकार भगवान राम की विरासत को सहेज कर पुण्य का काम कर रही है। उन्होंने राम वन गमन पर्यटन परिपथ के निर्माण व कौशल्या माता मंदिर के जीर्णोंद्धार के लिए सरकार को धन्यवाद दिया और कहा की छत्तीसगढ़ सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना से भावी पीढ़ी को मर्यादा पुरुषोत्तम राम के आदर्शों और छत्तीसगढ़ी संस्कृति में भगवान राम की महिमा से परिचित होने का अवसर मिलेगा।
प्रदर्शनी को गरियाबंद जिले के ग्राम पंचायत मालगांव के पंच तेजराम निषाद एवं श्रीमती कमला नेताम, बारूका ग्राम पंचायत के पंच दयाराम यादव, राजेश श्याम ध्रुव, परूव राम सिन्हा, मनोज गंधर्व, कार्तिक ध्रुव सहित अन्य ग्रामीणों ने सराहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *