Age-Defying Makeover पर महिला चेम्बर एवं प्लास्टिक एवं कास्मेटिक सर्जन डॉ. सुनील कालडा के सानिध्य में वर्कशॉप चेम्बर भवन में संपन्न…

रायपुर। छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के महिला चेम्बर की अध्यक्ष श्रीमती मधु अरोरा,कार्यकारी अध्यक्ष श्रीमती गीता वर्मा, महामंत्री श्रीमती पिंकी अग्रवाल, कोषाध्यक्ष श्रीमती प्रेरणा भट्ट ने बताया कि चेम्बर भवन बॉम्बे मार्केट में आज Age-Defying Makeover पर वर्कशॉप आयोजित की गयी।
डॉ. सुनील कालड़ा जी ने इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में makeover एवं बढती उम्र में त्वचा कि रोकथाम से सम्बंधित वहां उपस्थित समस्त महिलाओं को दिशा निर्देश दिए । उन्होंने आगे कहा की आज कि भाग दौड़ भरी जीवन में किस प्रकार से हम खुद का ध्यान रख सकते हैं कैसे अपनी त्वचा को हिल कर सकते हैं ।
कालड़ा जी ने आगे बताया की हरी पत्तेदार सब्जियां, शिमला मिर्च, ब्रोकली, गाजर आदि और फल जैसे अनार, ब्लूबेरी, एवोकाडो आदि खूब सारी सब्जियां और फल का सेवन एवं अपने डाइट में ग्रीन टी और जैतून के तेल को भी शामिल कर सकते हैं जो आपकी त्वचा के लिए लाभदायक है ।


जब आप उम्र बढ़ने के स्पष्ट संकेतों को रोकने के लिए स्किन केयर प्रोडक्ट्स का सेलेक्शन करते हैं, तो ये महत्वपूर्ण है कि आप प्रोडक्ट्स में इनग्रेडिएंट्स पर विशेष ध्यान दें ऐसे प्रोडक्ट चुनें जो आपकी त्वचा को डिटॉक्सीफाई, कंडीशन और हील करते हैं साथ ही यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी त्वचा को नियमि रूप से मॉइस्चराइज करते रहें। आप एक मॉइस्चराइजर लागू करें जिसमें विटामिन विशेष रूप से विटामिन सी या विटामिन ए हो ये इनग्रेडिएंट झुर्रियों को बनने या गहरा होने से रोकने में प्रभावी होते हैं. एक मॉइस्चराइजर आपकी त्वचा की उपस्थिति के लिए अद्भुत काम कर सकता है लेकिन अगर इसमें सन की रक्षा करने वाले गुण हैं तो ये उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा भी करता है।
कार्यक्रम में महिला चेम्बर अध्यक्ष मधु अरोरा जी ने एक प्रभावी makeover हेतु निम्न सुझाव दिए, सवाल यह उठता है कि मेकओवर कैसे किया जाए और मेकओवर के दौरान किन-किन चीजों में बदलाव लाया जाए ताकि आपका लुक एकदम अलग-सा दिखाई पड़े। जैसे किस तरह से हम वर्तमान समय के अनुरूप खुद को ढाल सकते हैं जैसे हेयर स्टाइल में बदलाव करने से आपका लुक काफी चेंज हो जाता है आपमें नया आत्मविश्वास जगाता है, आपको जो नया लुक मिला है, उसके अनुसार कपड़े चुनें। हमेशा जींस और टी-शर्ट की जगह एक अच्छी फिटिंग का कुर्ता और लेगिंग या पटियाला सलवार पहनें और चूड़ियों और ब्रेसलेट के साथ पारंपरिक लिबास पहनें।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये महिला चेम्बर अध्यक्ष मधु अरोरा जी ने पूरी महिला विंग की टीम को बधाई दी।
बैठक में छत्तीसगढ़ चेंबर प्रदेश अध्यक्ष श्री अमर पारवानी, महामंत्री श्री अजय भसीन, महिला चेम्बर संरक्षक श्रीमती आभा मिश्रा, अध्यक्ष श्रीमती मधु अरोरा, कार्यकारी अध्यक्ष महामंत्री श्रीमती पिंकी अग्रवाल, कोषाध्यक्ष श्रीमती प्रेरणा भट्ट, उपाध्यक्ष-श्रीमती नीलम दिवाकिर्ती, श्रीमती इंदिरा जैन, सदस्य-श्रीमती गायत्री, श्रीमती निकिता धनेर, श्रीमती पारुल, जयश्री जोशी, स्वाति सोनी, लक्ष्मी यादव, विद्या गंगवानी, डॉ. मैरी, कांता धिमांद, अर्चना धनराज, मनीषा तारवानी, सोनिया, ज्योति बुधवानी, सविता गुप्ता यादव, महिला विंग की सभी सदस्य व बहुत से अलग-अलग समाज और ग्रुप्स की महिलाएं भी बड़ी संख्या में उपस्थित थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *