सीए अमित चिमनानी बने 7 राज्यों की डायरेक्ट टैक्स कमेटी के सदस्य…

रायपुर। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट ऑफ इंडिया के सेंट्रल रीजन जिसमें 7 राज्य उत्तरप्रदेश, राजस्थान,बिहार, उत्तराखंड, झारखंड, मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ शामिल हैं, ने आर्थिक मामलों व टैक्सेशन पर कार्य करने सदस्यों के नाम का ऐलान किया है। सेंट्रल रीजन के वाइस चेयरमैन सीए किशोर बरडिया ने बताया कि सीए अमित चिमनानी को डायरेक्ट टैक्स कमेटी में सदस्य चुना गया है। डायरेक्ट टैक्स कमेटी इनकम टैक्स के मामले को लेकर वित्त मंत्रालय, सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स, इनकम टैक्स विभाग से सीधे संपर्क में रहेगी व कर कानूनों में संशोधन या अन्य कर संबंधी मामले को लेकर कार्य करेगी।

गौरतलब है कि सीए अमित चिमनानी इससे पहले रायपुर सीए ब्रांच के अध्यक्ष रहने के साथ साथ सरकारों की वित्तीय अनियिमतता की जांच करने वाली संवैधानिक संस्था कैग के भी सलाहकार रह चुके हैं। साथ ही आईसीएआई की सीपीई कमेटी के भी सदस्य रह चुके हैं।ऐसे में डायरेक्ट कमेटी को उनके अनुभवों का लाभ जरूर मिलेगा।

इसके अलावा ऑडिटिंग व अकाउटिंग स्टैंडर्ड कमेटी में रायपुर के सीए विकास जैन, सुधीर कुमार ठाकुर, सीपीई कमेटी में बिलासपुर से सीए सचेंद्र जैन, एडिटोरियल कमेटी में कोरबा के आशीष खेतान, राजनांदगांव के राजेश बाफना व दुर्ग के मिनेश जैन को सदस्य नॉमिनेट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *