छोटे छोटे बच्चों ने बांटा पक्षियों के लिए सकोरे…

0 ब्लू बर्ड ऑन द स्काई फाउंडेशन एवं राजश्री सदभावना समिति के सयुंक्त तत्वाधान में किया गया आयोजन

रायपुर। भीषण गर्मी के मौसम में गर्मी से राहत पाने के लिए मनुष्यों की तरह ही पशु-पक्षियों को भी पानी की आवश्यकता होती हैं। रायपुर राजधानी में जिस प्रकार तापमान 43 डिग्री के पार हो गया है।
गर्मी के दिनों में पक्षियों को आसानी से पानी मिल सकें इसके लिए रायपुर की संस्था ब्लू बर्ड ऑन द स्काई फाउंडेशन एवं राजश्री सदभावना समिति के सयुंक्त तत्वाधान में छोटे छोटे बच्चों के माध्यम से रायपुर के संतोषी नगर के साथ साथ शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पक्षियों के लिए 100 से अधिक घरो में सकोरे बांटा गया।

इन नन्हे मुन्नों द्वारा जिस उत्साह से पक्षियों के लिए सकोरे बांटा जा रहा था वह देखते ही बन रहा था। इन मासूम बच्चों के साथ बड़ो ने भी बेज़ुबान पशु पक्षियों की देखभाल का संकल्प लिया।

ब्लू बर्ड ऑन द स्काई फाउंडेशन की अध्यक्षा शिवानी सिंह ने कहा कि राजधानी रायपुर जिस तरह गर्मी बढ़ रही है तो हमारी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम बेज़ुबान पक्षियों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था करें। शिवानी सिंह ने कहा कि ब्लू बर्ड ऑन द स्काई फाउंडेशन एवं राजश्री सदभावना समिति के द्वारा छोटे बच्चों के माध्यम से पक्षियों के लिए सकोरे बांटा गया और आमजनों को पक्षियों की देखभाल के लिए प्रेरित किया गया।

अगर आप भी ब्लू बर्ड ऑन द स्काई फाउंडेशन से जुड़ कर समाजहित के कार्य करना चाहते हैं तो इस 7869824514 नम्बर पर सम्पर्क कर जुड़ सकते हैं और जनहित के कार्यो में अपना योगदान दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *