दलदल सिवनी व सड्डू में बदमाशों का आतंक पार्षद ने दी थाना घेराव की चेतावनी

रायपुर। राजधानी में बढ़ती अपराधों से आमजन त्रस्त है। हर रोज लूट और चाकूबाजी की घटनायें सुनने और देखने को मिल रही हैं। युवाओं के साथ ही अब कम उम्र के बच्चे भी नशे की गिरफ्त में आकर ऐसे कामों को अंजाम दे रहे हैं। इन्हें नशे का सामान भी आसानी से उपलब्ध हो जाता हैं। लेकिन पुलिस इन लोगों को नशे का सामान उपलब्ध कराने वालों पर कठोर कार्रवाई नहीं कर पा रही है।

ऐसे ही घटना राजधानी रायपुर के वार्ड क्रमांक 7 के अंतर्गत सुनने को मिला है। पार्षद श्रीमती सुशीला धीवर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बताया की पिछले एक दो साल से दलदल सिवनी और सड्डू में चाकूबाजी और मारपीट की घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। पांच-छः साल पहले यह क्षेत्र शांत इलाका के तौर पर जाना जाता था। लेकिन आज हर दूसरे दिन चाकूबाजी व मारपीट की घटना देखने को मिल जाएगी। जिसमें से कुछ घटनाएं पुलिस तक पहुँचती और कुछ को दबा दिये जाते हैं। बदमाश चाकू और तलवारें के साथ देखे जा सकते हैं। पुलिस प्रशासन इन गुंडे बदमाशों पर कठोर कार्यवाही करने में नाकाम नजर आ रही है। श्रीमती धीवर ने बताया की त्यव्हारों में महोल्ले के चाकूबाज, नशेड़ी, गंजेड़ी छिप जाते है और एक महीने बाद वापस आकर सब पहले के तरह हो जाते है। इन्हें किन लोगों का संरक्षण प्राप्त है। पुलिस प्रशासन को अपने वार्ड की इन गतिविधियों से अवगत कराते हुए पार्षद श्रीमती सुशीला धीवर ने कहा है कि यदि पुलिस ने बदमाशों और नशेड़ियों पर कठोर कार्रवाई नहीं करेगी या लापरवाही बरती तो वे वार्डवासियों के साथ थाना घेराव करेंगी।

बताया जा रहा है कि क्षेत्र में युवाओं के साथ ही नाबालिग भी नशीली टैबलेट और गांजे का सेवन कर अपराध की दुनियां में कदम रख रहे है। इन्हें नशीली टेबलेट आसानी से उपलब्ध हो जाता है जिस पर अंकुश लगाना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *